Home Trending In Cricket पिता CEO, ससुर DGP और पत्नी है वकील, करोड़ों की संपत्ति का...

पिता CEO, ससुर DGP और पत्नी है वकील, करोड़ों की संपत्ति का मालिक है ये भारतीय क्रिकेटर

0
17


नई दिल्ली: टीम इंडिया के हर एक खिलाड़ी की अपने आप में एक बड़ी पहचान है. टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसने खुद का नाम तो पूरी दुनिया में रोशन किया ही हैं लेकिन इस खिलाड़ी का परिवार भी इस मामले में कम नहीं है. इस खिलाड़ी का करियर तो अभी छोटा है लेकिन संपत्ति के मामले में कई खिलाड़ी उससे पीछे है. इस खिलाड़ी के पिता एक कम्पनी के सीईओ हैं तो ससुर DGP हैं. वहीं, पत्नी पेशे से वकील है. इस खिलाड़ी की संपत्ति जान के तो आप सभी हैरान रह जाएंगे.

करोड़ों की संपत्ति का मालिक है ये खिलाड़ी

टीम इंडिया में अपनी छाप छोड़ चुका ये खिलाड़ी आज के समय में टीम इंडिया की अहम कड़ी बन चुका है. हम बात कर रहे है 16 फरवरी 1991 के दिन कर्नाटक के बेंगलुरु में जन्में मयंक अग्रवाल की. मयंक एक वो खिलाड़ी हैं जिन्होने टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी महनत की और जैसे ही भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला तो अपनी बल्लेबाजी का जलवा सभी को दिखाया. मयंक अग्रवाल एक जाने-माने नाम बन चुके है. एक रिपोर्ट के मुताबिक मयंक अग्रवाल की कुल संपत्ति लगभग 3.5 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 26 करोड़ रुपये है. मयंक ने इतनी बड़ी राशि अपने बीसीसीआई वेतन, आईपीएल और अपने निजी व्यवसायों से जमा की है.

ससुर DGP तो पिता हैं CEO

मयंक अग्रवाल को इस मुकाम तक पहुंचाने उनके पिता का बड़ा हाथ है. मयंक के पिता अनुराग अग्रवाल एक हेल्थकेयर कम्पनी के सीईओ हैं, वहीं उनकी मां सुचित्रा सिंह हाउस वाइफ हैं. मयंक ने अपनी बचपन की दोस्त से शादी की थी, मयंक की पत्नी आशिता सूद पेशे से वकील हैं और दोनों ने जून 2018 में शादी की थी. मयंक के ससुर प्रवीण सूद पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं और अभी वह कर्नाटक के डीजीपी हैं.

लग्जरी लाइफ जीता है ये खिलाड़ी

मयंक अग्रवाल को कारों का बड़ा कलेक्शन इकट्ठा करना पसंद नहीं है. मयंक का कार कलेक्शन काफी छोटा है. मयंक के पास छोटे से कलेक्शन में दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं. इस लिस्ट में मर्सिडीज एसयूवी भी शामिल हैं. मयंक अग्रवाल एक लग्जरी डिजाइनर हाउस के मालिक हैं जो बेंगलुरु में स्थित है. इसके अलावा मयंक अग्रवाल के पास देश भर में कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं.

2018 से शुरू हुआ था करीयर

मयंक अग्रवाल को पहली बार 2018 में भारतीय टीम में शामिल किया गया. उन्होंने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था. मयंक ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे अधिक 754 रन बनाए. वे इस साल दो दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर भी रहे थे.  





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here