नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की धमाकेदार शुरुआत अब हो चुकी है. इस सीजन के पहले तीन मुकाबलों में ही कांटे की टक्कर देखने को मिली है. दुनियाभर के खिलाड़ी इस लीग में खेलने के लिए कितने बेताब रहते हैं ये भी हर मैच के साथ समझ आ ही रहा है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में हर एक टीम ने खिलाड़ियों के ऊपर करोड़ों रुपये उड़ाए. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि एक विदेशी खिलाड़ी ऐसा भी है जो हर साल आईपीएल के मेगा ऑक्शन में करोड़ों का बिकता है, लेकिन वो इस लीग से फिर बाहर भी बहुत जल्दी हो जाता है. 

आईपीएल से इस खिलाड़ी को क्या दिक्कत?

ना जाने हर साल कितने ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो आईपीएल मेगा ऑक्शन में अपना नाम तो देते हैं, लेकिन उन्हें कोई खरीदार ही नहीं मिल पाता. लेकिन जिस खिलाड़ी की हम अपनी रिपोर्ट में बात करने जा रहे हैं वो ऐसा है कि उसे खरीदने के लिए टीमों के बीच जंग रहती है पर वो आईपीएल में खेलने के लिए राजी नहीं रहता है. हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श के बारे में. जी हां, हर बार की तरह ये खिलाड़ी इस सीजन से भी बाहर हो सकता है. 

इस साल हो गए चोटिल

बता दें कि मिचेल मार्श आईपीएल 2022 में खेलने से पहले ही चोटिल हो गए हैं और अब उनके ऊपर इस लीग से बाहर होने का एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श को खरीदा था. मार्श अभी पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं. लेकिन मार्श पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं. मार्श दिल्ली की फ्रेंचाइजी के बेहद अहम खिलाड़ी हैं. मार्श को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. मार्श टी20 के एक बड़े ऑलराउंडर हैं, वे आईपीएल में 21 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 114.21 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं और 20 विकेट भी लिए हैं. मार्श ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके बल्ले से 885 रन निकले हैं और 15 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में मार्श का ना खेलना दिल्ली की टीम को काफी भारी पड़ सकता है.

पिछले साल भी हो गए थे बाहर

आईपीएल 2021 से पहले भी मिचेल मार्श ने खेलने से मना कर दिया था. उस वक्त तो खिलाड़ी चोटिल भी नहीं था लेकिन फिर भी वो लीग से बाहर ही रहे थे. क्रिकबज के अनुसार मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने आईपीएल 2021 में भाग ना लेने की वजह बताते हुए कहा कि वो लंबे समय तक बायो-बबल (Bio-Bubble) में नहीं रह सकते हैं. बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के चलते क्रिकेट में बायो-बबल को लाया गया था. 

2020 में भी हो गए थे बाहर

ये आईपीएल में पहला मौका नहीं है जब मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) इससे बाहर हुए हों. वे पिछले साल भी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलते हुए पहले ही मैच से बाहर हो गए थे.  मार्श को साल 2020 सितंबर में आईपीएल 2020 (IPL 2020) के शुरुआती मैच के दौरान टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें पूरी लीग से बाहर होना पड़ा था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here