मुंबई:
आगामी एशियाई खेलों में एक मजबूत टीम विकसित करने के लिए एस्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएसएफआई) ने देश के प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स लीजर लिमिटेड के साथ भारत में खेल को बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाया है।

मल्टीस्पोर्ट इवेंट में भारत के एकमात्र पदक विजेता, तीर्थ मेहता हांग्जो में पोडियम फिनिश पर नजर बनाए हुए हैं और मल्टी-स्पोर्ट इवेंट के लिए देश के एस्पोर्ट्स संगठन को तैयार करने के लिए, आईनॉक्स लीजर लिमिटेड और ईएसएफआई ने भारतीय टीम के साथ-साथ कोच और प्रशिक्षण के लिए हाथ मिलाया है।

ईएसएफआई ने रोड टू एशियन गेम्स कार्यक्रम भी शुरू करने के साथ सोमवार को यहां दोनों निकायों के बीच सौदे की घोषणा की, जो 20 मार्च से 10 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा। भारतीय टीम को कई प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाएगा, दोनों निकायों ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने आगे कहा, 2022 एशियाई खेलों में एस्पोर्ट्स की शुरुआत और बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शनकारी आयोजन के साथ, यह देखना बहुत अच्छा रहेगा कि कॉरपोरेट्स अब कैसे आगे आ रहे हैं और एस्पोर्ट्स का समर्थन कर रहे हैं।

2022 एशियाई खेलों में एस्पोर्ट्स 37 खेलों में से एक होगा, जिसमें आठ पदक होंगे।

ईएसएफआई, जो एईएसएफ का एक मान्यता प्राप्त सदस्य है, एशिया में एस्पोर्ट्स के लिए एकमात्र शासी निकाय है और ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया द्वारा मान्यता प्राप्त है। ईएसएफआई का मानना है कि यह साझेदारी उन्हें छोटे शहरों तक पहुंचने और शहर के टूर्नामेंटों की मेजबानी करके और विभिन्न एस्पोर्ट्स का निर्माण करके एस्पोर्ट्स प्रतिभाओं का पता लगाने में सक्षम बनाएगी।

एस्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और एनओसी एंड इंटरनेशनल रिलेशंस, ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के निदेशक विनोद तिवारी ने कहा, बड़े पर्दे पर एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट देखने का अनुभव रोमांचित करने वाला और आकर्षक है। ईएसएफआई इस साझेदारी के लिए उत्साहित है, क्योंकि यह एस्पोर्ट्स को जनता तक ले जाने और लोगों को प्रेरित करने और युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच देने का यह ठोस कदम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here