ग्रेनाडा: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) का लचर प्रदर्शन जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच (WI vs ENG) में चौथे ही दिन इंग्लिश टीम को 10 विकेट से करारी हार मिली। इस हार के साथ ही विंडीज ने तीन मैच की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड को टीम दूसरी पारी में 120 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज को 28 रन का लक्ष्य मिला और टीम ने 5वें ओवर में बिना कोई विकेट खोए इसे हासिल कर लिया।
VIDEO: जमकर झूमीं वेस्टइंडीज की महिला खिलाड़ी, मनाया वर्ल्ड कप में भारत की हार का जश्न
इंग्लैंड को पिछले 17 टेस्ट मैच में एक जीत मिली है। उसे ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज (Ashes Series) में 4-0 से हार मिली थी। भारत के खिलाफ अगस्त-सितंबर में हुई सीरीज में इंग्लिश टीम 1-2 से पीछे थी। अभी इसका एक मैच होना बाकी है। एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड के क्रिकेट एक्सपर्ट आईपीएल को टीम की हार का कारण बता रहे थे। कई पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लिश क्रिकेटर को आईपीएल में नहीं भेजने की मांग की थी।

आईपीएल के इस सीजन में बेन स्टोक्स समेत कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं। इसके बाद भी इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इंग्लैंड और पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉ को ट्रोल किया। जाफर ने इंग्लैंड की हार के बाद सोशल मीडिया पर लिखा- इंग्लैंड 120 ऑल आउट! क्या हुआ माइकल वॉ क्या कोई खिलाड़ी आईपीएल की वजह से उपलब्ध नहीं है या क्या?

पिछले साल से ही इंग्लैंड के बल्लेबाज टेस्ट मैचों में लगातार जूझ रहे हैं। कप्तान जो रूट ने 2021 में टेस्ट में 1708 रन बनाए थे। उनके बाद रोरी बर्न्स का नंबर आता है। बर्न्स के बल्ले से सिर्फ 530 रन निकले थे। इसके बाद 2017 में इंग्लैंड के रन में अतिरिक्त का योगदान था। अतिरिक्त से 412 रन बने थे। इस साल भी टीम के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं हुआ और वेस्टइंडीज ने सीरीज को आसानी से अपने नाम कर लिया।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here