लंदन:
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम 2022 की गर्मियों में लॉर्डस और रिवरसाइड ग्राउंड में भारत की मेजबानी करेगी। इस बारे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि की।

कॉमनवेल्थ गेम्स और द हंड्रेड के बाद, भारत तीन टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड का प्रतिद्वंद्वी होगा, जिसका समापन शनिवार, 24 सितंबर को लॉर्डस में वनडे मैच में होगा।

भारत के साथ सीरीज से पहले, साउथ अफ्रीका जून-जुलाई में दौरा करेगा, वे एक बहु-प्रारूप श्रृंखला में मुकाबला करेंगे, जिसमें एक टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 होंगे।

महिला क्रिकेट के प्रबंध निदेशक क्लेयर कॉनर ने कहा, हम दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ दो श्रृंखला निर्धारित करने के लिए बिल्कुल उत्साहित हैं, जो कि महिलाओं के खेल के लिए एक और बेहद रोमांचक वर्ष है।

उन्होंने आगे कहा, यह शानदार है कि हम इस साल के दो मुकाबलों के लिए लॉर्डस और रिवरसाइड ग्राउंड को वेन्यू के रूप में शामिल करने में सक्षम हैं। वे महिलाओं के खेल के लिए रोमांचक मुकाबले होंगे, क्योंकि हम अपने खेल को अधिक से अधिक प्रशंसकों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारत के खिलाफ इंग्लैंड महिला का घरेलू

शेड्यूल 2022

टी20 सीरीज :

शनिवार, 10 सितंबर : इंग्लैंड बनाम भारत (द रिवरसाइड ग्राउंड, डरहम, शाम 7 बजे)

मंगलवार, सितंबर 13 : इंग्लैंड बनाम भारत (इंकोरा काउंटी ग्राउंड, डर्बी, शाम 6.30 बजे)

गुरुवार, 15 सितंबर : इंग्लैंड बनाम भारत (ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड, शाम 6.30 बजे)

वनडे सीरीज :

रविवार, 18 सितंबर : इंग्लैंड बनाम भारत (पहला सेंट्रल काउंटी ग्राउंड, सुबह 11 बजे)

बुधवार, सितंबर 21 : इंग्लैंड बनाम भारत (द स्पिटफायर ग्राउंड, कैंटरबरी, दोपहर 1 बजे)

शनिवार, 24 सितंबर : इंग्लैंड बनाम भारत (लॉर्डस, सुबह 11 बजे)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here