आईपीएल 2022 में इंग्लैंड के भी 22 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. लेकिन ये खिलाड़ी पूरे लीग में खेल नहीं पाएंगे. आइए जानते हैं ऐसा क्यों.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 09 Feb 2022, 08:25:01 PM

IPL 2022 Mega Auction (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तैयारियां तेज हो गई हैं.  क्योंकि मेगा ऑक्शन होने में अब बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपने-अपने समीकरण बैठा रही हैं. आईपीएल 2022 में इंग्लैंड (England) के भी 22 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. लेकिन ये खिलाड़ी पूरे आईपीएल लीग (IPL League) में खेल नहीं पाएंगे. आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में सवाल हो रहे थे कि क्या इंग्लिश खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. अब इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसका जवाब दे दिया है. 

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों को स्पष्ट कर दिया है कि इंग्लैंड को 2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. ऐसे में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी 29 मई 2022 तक ही आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: किन खिलाड़ियों को खरीदें टीमें, ऐसे करती हैं तय

आईपीएल 2022 में इंग्लैंड के कुछ चर्चित चेहरे हिस्सा लेंगे. इसमें डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कर्रन, सैम बिलिंग्स और जेसन रॉय जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. जोफ्रा आर्चर को लेकर बीसीसीआई ने कहा कि ईसीबी ने जोफ्रा आर्चर को नीलामी के लिए उपलब्ध कराया है, लेकिन चोट के कारण उनके इस सीजन में खेल पाने की उम्मीद बेहद कम है. बोर्ड 2023 और 2024 में उन्हें लीग खेलते हुए देखना चाहता है.



संबंधित लेख

First Published : 09 Feb 2022, 08:25:01 PM


For all the Latest
Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here