Home Cricket-New ECB ने क्रिकेट से नस्लवाद और भेदभाव को दूर करने के लिए...

ECB ने क्रिकेट से नस्लवाद और भेदभाव को दूर करने के लिए उठाया महत्वपूर्ण कदम

0
7
1 of 1





लंदन । इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुरुषों और महिलाओं के ड्रेसिंग रूम में भेदभाव और नस्लवाद को रोकने के लिए कार्यबल की नियुक्ति की है। वहीं, ब्लैक समुदायों के बच्चों को क्रिकेट खेलने के अवसर प्रदान करने के लिए अपने एसीई कार्यक्रम का विस्तार भी कर रहा है। पाकिस्तानी मूल के यॉर्कशायर काउंटी के पूर्व क्रिकेटर अजीम रफीक ने पिछले साल नवंबर में डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल (डीसीएमएस) समिति की सुनवाई के दौरान नस्लवाद, दुर्व्यवहार और बदमाशी पर बात की थी, जिसके परिणामस्वरूप ईसीबी ने नस्लवाद से निपटने और खेल के सभी स्तरों पर समावेश और विविधता को बढ़ावा देने के लिए कार्य योजना को लागू किया था।

ईसीबी ने शुक्रवार शाम एक बयान में कहा कि उसने इंग्लैंड और वेल्स में पेशेवर क्रिकेट में ड्रेसिंग रूम संस्कृतियों की समीक्षा करने के लिए ईवाई लेन4 को नियुक्त किया था।

उन्होंने आगे कहा, “ईवाई लेन4 विविधता, समानता और समावेशिता में व्यापक विशेषज्ञता के साथ उच्च प्रदर्शन संस्कृतियों, टीमों और लीडरों को विकसित करने में विशेषज्ञ है।”

उन्होंने कहा, “यह पेशेवर क्रिकेट वातावरण में अच्छी तरह से काम कर रही है और साथ ही यह भी पहचान करेगी कि क्रिकेट स्वस्थ और उच्च प्रदर्शन वाली संस्कृतियों को कैसे प्राप्त कर सकता है। ईवाई लेन 4, जिसे मूल रूप से ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एड्रियन मूरहाउस ने ईवाई का हिस्सा बनने से पहले स्थापित किया था।”

ईसीबी ने कहा, “यह 2022 सीजन में लागू किया जाएगा। पुरुषों और महिलाओं के घरेलू वातावरण के साथ-साथ इंग्लैंड के पुरुष रेड बॉल, इंग्लैंड के पुरुष व्हाइट बॉल और इंग्लैंड की महिलाओं की संस्कृति का आकलन करेगी। सितंबर में निष्कर्षों और सिफारिशों की सूचना दी जाएगी।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-ECB hires workforce transformation firm to weed out racism, discrimination in cricket



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here