Home Cricket गुजरात जायंट्स को एकतरफा मुकाबले में हराकर अंक तालिका में पहले स्थान...

गुजरात जायंट्स को एकतरफा मुकाबले में हराकर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंची दिल्ली

0
76

Pro Kabaddi league Season 8, Gujarat Giants vs Dabang Delhi KC: शनिवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 81वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने हरा दिया. इस जीत के साथ दबंग दिल्ली केसी ने अंक तालिका में पहले स्थान पर जगह बना ली है. इस मैच में दिल्ली की डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया और कुल 17 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए. यही नहीं पहली बार दिल्ली की ओर से किसी खिलाड़ी ने इस सीजन हाई-5 पूरा किया. मंजीत छिल्लर और कृष्ण धुल ने अपना अपना हाई-5 पूरा किया, तो विजय सबसे अधिक रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी रहें. गुजरात जायंट्स की ओर से परदीप कुमार ने सबसे अधिक 7 रेड प्वाइंट्स हासिल किए, तो गिरिश मारुती एर्नाक (Girish Maruti Ernak) ने 2 टैकल प्वाइंट्स अर्जित किए.

दिल्ली ने की धमाकेदार शुरुआत

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीता और दबंग दिल्ली को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. पहले ही रेड में संदीप नरवाल (Sandeep narwal) ने परदीप कुमार (Pardeep Kumar) को आउट कर टीम का खाता खोला. इसके बाद लगातार चार अंक हासिल कर 4-0 से बढ़त हासिल कर ली. विजय (Vijay) ने सुपर रेड कर दिल्ली को 8-2 से बढ़त दिला दी. मैट पर गुजरात जायंट्स के सिर्फ दो खिलाड़ी थे और संदीप नरवाल को सुपर टैकल कर स्कोर 9-5 कर दिया. हादी ओश्तोरक (Hadi Oshtorak) को टैकल कर दिल्ली ने जायंट्स को ऑलआउट कर दिया. इसक बाद दबंग दिल्ली की दबंगई जारी रही और गुजरात वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाई. पहला हाफ 22-11 के स्कोर पर खत्म हुआ. इस हाफ में दिल्ली ने 13 रेड प्वाइंट्स हासिल किए, तो 7 टैकल प्वाइंट्स भी अर्जित किए, तो वहीं गुजरात 7 रेड और 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर पाई थी.

दिल्ली के इस सीजन का पहला हाई-5

दूसरे हाफ की शुरुआत में गुजरात जायंट्स ने लगातार तीन अंक लेकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन मंजीत छिल्लर (Manjeet Chhillar) ने राकेश नरवाल (Rakesh Narwal) को डैस कर दिल्ली को दूसरे हाफ में पहला अंक दिलाया. उसके बाद आशु मलिक (Ashu malik) और संदीप नरवाल ने रेड में अंक हासिल कर दबंग दिल्ली की बढ़त को और मजबूत कर दी. 10 मिनट का खेल बचा था और दिल्ली ने 30-15 से बढ़त बना ली. परदीप कुमार ने दो अंक लेकर जायंट्स को 18 अंकों तक पहुंचाया. कृष्ण धुल (Krishan Dhull) ने परदीप को सुपर टैकल कर दबंगों को दो अंक और दिला दिया. इसके साथ ही कृष्ण धुल ने अपना हाई-5 पूरा किया. ये दबंग दिल्ली की ओर से इस सीजन किसी भी खिलाड़ी का पहला हाई-5 है. अगली रेड में मंजित ने सुपर टैकल कर अपने ऑलआउट को टाला. भुवनेश्वर गौड़ (Bhuvneshwar Gaur) को टैकल कर मंजित ने सीजन का पहला हाई-5 पूरा किया. इसके बाद दबंग दिल्ली ने अपनी को कम नहीं होने दिया और 42-22 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में यूपी योद्धा के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में हरियाणा स्टीलर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here