Home Cricket-New दिल्ली: महज INR 1 में ‘पेट’ भर रहा स्टार क्रिकेटर, रहा है...

दिल्ली: महज INR 1 में ‘पेट’ भर रहा स्टार क्रिकेटर, रहा है IPL चैंपियन

0
58

अभी तक 4 ऐसी जन रसोइयां दिल्ली में संचालित हो रही थी, और अब पांचवीं जन रसोई जल्द ही काम शुरू करने वाली है. पांचवीं जन रसोई दिल्ली के किशन कुंज में चलेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 02 Mar 2022, 10:18:16 AM

जन रसोई (Photo Credit: Twitter/GautamGambhir)

highlights

  • पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद हैं गौतम गंभीर
  • आईपीएल में दो बार चैंपियन होने का रूतबा
  • अब लखनऊ फ्रेंचायजी के मेंटोर हैं गंभीर

नई दिल्ली:  

वो स्टार क्रिकेटर रहा है. क्रिकेट की दुनिया के बड़े मंचों पर अपनी चमक बिखेर चुका है और अब भारत देश के सबसे बड़े मंच का हिस्सा है. वो टीवी पर बोलता है तो पूरा देश उसके खेल के बारीक विश्लेषण सुनती है और जब वो देश के सबसे बड़े मंच पर दहाड़ता है तो विपक्षियों की बोलती बंद हो जाती है. और अब एक बार फिर से वो खिलाड़ी मैदान पर वापस आ रहा है, लेकिन अलग भूमिका में. जी हां, सही अंदाजा लगाया. नाम है गौतम गंभीर. वो दिल्ली में गरीबों का महज 1 रुपये में पेट भर रहे हैं.

गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं. वो पूर्वी दिल्ली में क्रिकेट टूर्नामेंट भी करवा चुके हैं, जिसमें झुग्गी-झोपड़ी तक से शानदार खिलाड़ियों को उन्होंने खोज निकाला है. लेकिन अब वो दिल्ली में आशा जन रसोई का संचालन करवा रहे हैं, जिसमें महज 1 रुपये में थाली मिलती है. अभी तक 4 ऐसी जन रसोइयां दिल्ली में संचालित हो रही थी, और अब पांचवीं जन रसोई जल्द ही काम शुरू करने वाली है. पांचवीं जन रसोई दिल्ली के किशन कुंज में चलेगी. गौतम गंभीर ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार पर तंज भी कसा है कि दिल्ली में शराब की जगह भोजन उपलब्ध कराना कहीं जरूरी काम है.

लखनऊ आईपीएल फ्रेंचायजी से जुड़ चुके हैं गौतम गंभीर

दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज रह चुके गौतम गंभीर अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल का चैंपियन बना चुके हैं और अब आईपीएल की नई नवेली फ्रेंचायजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें अपना मेंटोर नियुक्त किया है. बता दें कि गौतम गंभीर ने 2007 में आईसीसी-टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे और टीम चैंपियन बनी थी. गौतम ने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की पारी खेली थी. यही नहीं, साल 2011 में भारतीय टीम ने जब दूसरी बार 50 ओवरों का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता, तो एक बार फिर से गौतम गंभीर ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन फाइनल मुकाबले में बनाए थे. यही नहीं, गंभीर थोड़े समय तक भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं.



संबंधित लेख

First Published : 01 Mar 2022, 10:20:12 PM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here