मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स दोनों ही टीमें गुरुवार को जीत का खाता खोलना चाहेंगी। चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पहले मैच में कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हालांकि हाफ सेंचुरी लगाई लेकिन टीम की जीत के लिए यह काफी नहीं था। चेन्नई ने 131 का ही स्कोर बनाया जिसे हासिल करना कोलकाता के लिए बिलकुल भी चुनौती नहीं था।

लेकिन लखनऊ के खिलाफ चेन्नई की टीम के हौसले बुलंद होंगे। और इसकी एक बड़ी वजह टीम के साथ एक बड़े खिलाड़ी का जुड़ना भी है। यह खिलाड़ी है मोईन अली। इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर की कमी चेन्नई को पहले मैच में खूब खली।

चेन्नई की बीते सीजन में मिली खिताबी जीत में मोईन ने अहम भूमिका निभाई थी। टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चेन्नई को परिस्थिति के हिसाब संभाला। जरूरत पड़ने पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मुश्किल हालात में बल्लेबाजी क्रम को सहारा दिया।

अली ने बीते सीजन में 357 रन बनाए थे। इसमें एक फिफ्टी शामिल थी। उनका स्ट्राइक रेट 137.30 का रहा। बीते मैच में मोईन अली वीजा संबंधी समस्याओं के चलते वह पहला मैच नहीं खेल पाए थे। आईपीएल में बायो-बबल के बाहर से आने वाले खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के लिए तीन दिन का अनिवार्य क्वॉरनटीन है।

लेकिन लखनऊ के खिलाफ उनका खेलना तय है। और उनके आने से चेन्नई को बड़ी राहत मिलेगी। वह मिशेल सैंटनर के स्थान पर खेल सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स का टॉप ऑर्डर कोलकाता के खिलाफ असफल रहा था और मोईन अली का आना उसके लिए सहारा हो सकता है।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here