आईपीएल 2022 के पहले ही मुकाबले में रविंद्र जडेजा की अगुवाई वाली सीएसके को हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में सीएसके की बल्लेबाजी लड़खड़ाती दिखी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने केकेआर के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा। इस दौरान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सर्वाधिक 50 रन की नाबाद पारी खेली। इस आसान से लक्ष्य को केकेआर ने 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। मैच के बाद ओस और नम पिच को लेकर बात की।

पोस्ट मैच प्रजेंटेश में जडेजा ने कहा “इस संस्करण में ओस महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। अगर आप टॉस जीतते हैं तो आप पहले गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे। पहले 6-7 ओवर में विकेट थोड़ा नम था और फिर दूसरी पारी में गेंद बैट पर अच्छी तरह से आ रही थी। हम खेल को गहराई तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे। ओस को देखते हुए सभी ने अच्छी गेंदबाजी की। ब्रावो ने अच्छी गेंदबाजी की।”

चेन्नई के लिए बल्लेबाजी में जहां धोनी सफल साबित हुए वहीं गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो ने 20 रन खर्च कर तीन विकेट लिए। दोनों ही खिलाड़ी टीम को जीता नहीं पाए। 

संबंधित खबरें

इस मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी थोड़ी सुस्त नजर आई। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ जहां खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं कॉन्वे 3 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। उथप्पा ने तीन नंबर पर आकर जरूर 28 रनों की पारी खेल टीम को संभालना चाहा, मगर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर वह स्टंप आउट हो गए। जडेजा पर कप्तानी का दबाव साफ देखने को मिला। वह धोनी के साथ अंत तक क्रीज पर तो टिके रहे मगर उन्होंने 28 गेंदों पर 26 रन की नाबाद पारी खेली। जडेजा ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का भी लगाया था।

सीएसके का अगला मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से 31 मार्च को है। 

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here