Home Cricket-New क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दिवंगत ‘सन्नी रामाधीन’ को दी श्रद्धांजलि

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दिवंगत ‘सन्नी रामाधीन’ को दी श्रद्धांजलि

0
35
1 of 1





सें’ जॉन्स (एंटीगुआ)। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने सोमवार को महान स्पिन गेंदबाज सन्नी रामाधीन को श्रद्धांजलि दी, जिनका 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया। रामाधीन ने अपने पूरे करियर में बाएं हाथ के स्पिनर अल्फ वैलेंटाइन के साथ एक प्रसिद्ध साझेदारी बनाई, उन्होंने 43 टेस्ट खेले, 28.98 की औसत से 158 विकेट लिए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 7/49 और 10 बार पांच विकेट लेने का है और एक बार दस विकेट लेने का है।

रामाधीन और वेलेंटाइन की जोड़ी उस टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थी जिसने वेस्टइंडीज को 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से सीरीज में जीत दिलाई।

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि स्पिनर ने विश्व क्रिकेट के मैदान पर कदम रखने के बाद से ही प्रभाव डालना शुरू कर दिया था।

उन्होंने कहा, “सन्नी रामाधीन के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करना चाहता हूं। रामाधीन ने उस समय प्रभाव डाला जब उन्होंने पहली बार विश्व क्रिकेट के क्षेत्र में कदम रखा।”

स्केरिट ने कहा, “कई कहानियां 1950 के दौरे पर उनके जबरदस्त कारनामों के बारे में बताई जाती हैं जब उन्होंने अल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट के ‘स्पिन ट्विन्स’ का निर्माण किया, जब वेस्टइंडीज ने पहली बार इंग्लैंड को हराया था। यह दौरा हमारी क्रिकेट विरासत का हिस्सा है, जिसका नेतृत्व रामाधीन और उनकी पीढ़ी के अन्य लोगों ने किया था।”

उन्होंने कहा, “उनके अंग्रेजी कारनामे को एक प्रसिद्ध कैलिप्सो में मनाया गया था और ऐसा करने के लिए उन्हें 70 साल से भी अधिक समय बाद भी याद किया जाता है। आज हम वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सन्नी रामाधीन को सलाम करते हैं।”

रामाधीन का जन्म 1 मई, 1929 को त्रिनिदाद में हुआ था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1950 में ओल्ड ट्रैफर्ड में फ्रैंक वॉरेल, एवर्टन वीक्स और क्लाइड वालकॉट के साथ टीम में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

वर्ष 1957 में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा 7/49 था। कुल मिलाकर, उन्होंने 184 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 20.24 की औसत के साथ 758 विकेट लिए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Cricket West Indies salutes late Sonny Ramadhin for his outstanding contribution



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here