शिखर  धवन (Shikhar Dhawan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कोरोना निगेटिव (corona negative) हो गए हैं. जिसके बाद भारतीय टीम को राहत मिल गई है.

Sports Desk | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 08 Feb 2022, 10:56:14 PM

Shikhar Dhawan and Shreyas Iyer (Photo Credit: Still Image )

नई दिल्ली :

कल भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) वन डे सीरीज का दूसरा मैच होना है. भारत ने पहले मैच में वेस्ट इंडीज को 6 विकेट से हरकार अच्छी जीत हासिल की थी. ऐसे में सभी को उम्मीद है कि बुधवार को होने वाले मुकाबले में भी भारत शानदार जीत हासिल करेगा. अब इन्ही सब के बीच एक खबर सामने आई है कि शिखर  धवन (Shikhar Dhawan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कोरोना निगेटिव (corona negative) हो गए हैं. जिसके बाद भारतीय टीम को राहत मिल गई है. धवन और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) संक्रमण से अब उबर चुके हैं और अब वापस टीम ट्रेनिंग में लौटेंगे. हालांकि उनका दूसरे वनडे में खेलना अभी भी मुश्किल है. क्यूंकि तुरंत में कोरोना संक्रमण से उभरने के बाद किसी भी खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल होगा की वह तुरंत में मैच खेले. 

आपको बता दें भारत बनाम वेस्ट इंडीज की सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम के चार मुख्य खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikward), मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) शामिल थे. जिसके बाद भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने की पूरी कोशिश की है और उसमें सफल भी रहे हैं. इन खिलाड़ियों की जगह टीम में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को स्क्वॉड में जोड़ा गया था. 

यह भी पढ़ें:England को विजेता बनाने वाला खिलाड़ी IPL 2022 से बाहर

मयंक तो क्वारंटाइन नियमों के कारण पहले वनडे का हिस्सा नहीं बन सके लेकिन ईशान किशन को बतौर सलामी बल्लेबाज ओपनिंग करने का मौका मिला था. धवन और श्रेयस की गैरहाजिरी में पहले वनडे में इशान किशन और दीपक हुडा को अपनी कला दिखाने का पूरा मौका मिला था. जिसमें दोनों ही खिलाड़ी सफल हो गए. हालांकि रुतुराज गायकवाड़ अभी भी आइसोलेशन में रहेंगे क्यूंकि उनकी रिपोर्ट नेगटिव नहीं आई है. भारत-वेस्टइंडीज का दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी यानी कल खेला जाएगा.

भारत के पास शिखर, श्रेयस के साथ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का विकल्प है. अब देखना यह है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में कल की प्लेइंग एलेवेन पहले वन डे मैच वाली ही रहती है या फिर कोई बदलाव देखने को मिलता है. बुधवार 8 फरवरी को होने वाला मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्ड के जरिए 1:30 pm से लाइव देख सकते हैं.



संबंधित लेख

First Published : 08 Feb 2022, 10:56:14 PM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here