Rohit Sharma’s Statement After Winning The Series: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से जो चाहती थी, उसने वो हासिल किया. भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 96 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

रोहित की वनडे कप्तान के रूप में यह पहली सीरीज थी. वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, हमने इस सीरीज में बहुत सी चीजों को जांचा परखा. हम इस सीरीज से जो कुछ भी चाहते थे, उसे हमने हासिल किया. 

विराट कोहली के कप्तानी दौर के समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट में हाल में कुछ हलचल देखने को मिली और इस संदर्भ में रोहित से ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में पूछा गया. 
उन्होंने कहा, जब तक हम खेल रहे हैं बातें होती रहेंगी. हम जानते हैं कि हम भारत में उच्च स्तर का खेल खेल रहे हैं और लोगों की निगाहें हम पर हैं. खिलाड़ी और व्यक्तिगत रूप से हम जानते हैं कि हमें किस चीज पर ध्यान केंद्रित करना है. 

रोहित ने आगे कहा, बाहर क्या बातें हो रही हैं इसका ड्रेसिंग रूम के माहौल पर असर नहीं पड़ता. हमसे जो उम्मीद की जा रही है, हम वैसा प्रदर्शन करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है. 

भारतीय कप्तान ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की फिर से प्रशंसा की, जिन्होंने तीन विकेट लिये और जिन्हें तीन मैचों में नौ विकेट लेने के लिये सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. रोहित ने कहा, हम चाहते थे कि गेंदबाज पिच से उछाल हासिल करें. हमारे पास ऐसा गेंदबाज है जो उस लेंथ से गेंदबाजी करके बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है. हमारे तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा. यहां तक कि सिराज ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे मैं प्रभावित था. शार्दुल, दीपक को भी मौके मिले. 

वहीं स्पिनर कुलदीप यादव की सफल वापसी के बारे में कप्तान ने कहा, कुलदीप और चहल दोनों हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने एक समूह के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. 

भारत को खराब शुरुआत से उबारने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के बारे में रोहित ने कहा, शीर्ष क्रम नहीं चल रहा है. ऐसे में यह देखकर अच्छा लगा कि मध्यक्रम ने हमें संकट से उबारा. आज उन्होंने हमें सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. यह सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू था. 

इसे भी पढ़ें-

IPL Auction 2022: यहां देखें 590 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और उनका बेस प्राइस, जानें नीलामी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

IPL 2022 Auction: इन बल्लेबाजों को हर हाल में खरीदना चाहेंगी टीमें, जमकर होगी पैसों की बरसात



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here