Home Cricket बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड,...

बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, इस मामले में की दिल्ली की बराबरी

0
6

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जा रहा है. इसमें राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 194 रनों का लक्ष्य दिया है. टीम के लिए जोस बटलर ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 68 गेंदों में 100 रन बनाए हैं. यह राजस्थान की ओर से आईपीएल में 10वां शतक है. इस शतक की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स की बराबरी कर ली है. 

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों के नाम दर्ज है. बटलर के शतक के बाद राजस्थान इस लिस्ट में दिल्ली के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली और राजस्थान के खिलाड़ियों ने 10-10 शतक लगाए हैं. जबकि बैंगलोर के खिलाड़ियों ने 14 शतक जड़े हैंय इस लिस्ट में पंजाब किंग्स दूसरे स्थान पर हैं. पंजाब के खिलाड़ियों ने 13 शतक लगाए हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स इस मामले में 9 शतकों के साथ चौथे स्थान पर है. जबकि मुंबई इंडियंस 4 शतकों के साथ पांचवें स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों ने 3 शतक और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों ने एक शतक लगाया है.  

गौरतलब है कि मुंबई के साथ खेले जा रहे मैच में राजस्थान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 193 रन बनाए. इस दौरान बटलर ने 68 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए हैं. कप्तान संजू सैमसन ने 30 रन बनाए. वहीं हेटमायर ने छोटी और अच्छी पारी खेली. उन्होंने 14 गेंदों में 35 रन का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें : RR vs MI: देवदत्त पडिक्कल के आउट होते ही रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, धोनी-रैना की लिस्ट में हुए शामिल

IPL 2022: युजवेंद्र चहल का मैच देखने के लिए काफी मशक्कत के बाद पहुंचीं थी वाइफ धनश्री, शेयर किया ‘मिनी व्लॉग’

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here