Home Trending In Cricket PAK vs AUS: टेस्ट मैच के बीच पाकिस्तान में बड़ा बम धमाका,...

PAK vs AUS: टेस्ट मैच के बीच पाकिस्तान में बड़ा बम धमाका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर उठे सवाल!

0
21


रावलपिंडी: ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है। दोनों टीमों (PAK vs AUS) के बीच 3 टेस्ट मैच के अलावा वनडे और टी20 मैच भी खेले जाने हैं। रावलपिंडी में टेस्ट सीरीज के पहले मैच की शुरुआत हो गई है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 12 मार्च से सीरीज का दूसरा और 21 मार्च से तीसरा टेस्ट खेला जाना है।

एक तरफ जहां रावलपिंडी में टेस्ट मैच खेला जा रहा है और दूसरी तरफ पेशावर में बड़ा बम ब्लास्ट (Peshawar Blast) हो गया है। बताया जा रहा है कि इसमें 30 लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से ज्यादा घायल हैं। इस हमले ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी टेंशन में डाल दिया होगा। 3 मार्च 2009 को श्रीलंका टीम के बस पर हमले के बाद से पाकिस्तान में करीब 10 साल तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेल गया था। कोई भी टीम आतंकी हमले की वजह से देश का दौरा नहीं करती थी।
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट पर बारिश, चोट और कोविड का साया
पाकिस्तान की टीम अपने घरेलू मुकाबले यूएई में खेलती थी। 2019 में श्रीलंका ने ही पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था। 2021 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका ने वहां दो टेस्ट मैच खेले थे।

पिछले साल न्यूजीलैंड ने भी धमकी मिलने के बाद पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। केन विलियम्सन की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी थी, लेकिन मैच शुरू होने से ठीक पहले टीम ने खेलने से मना किया था। उसके बाद अक्टूबर में इंग्लैंड को भी पाकिस्तान का दौरा करना था। उसने भी पाक में खेलने से इंकार कर दिया। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम वहां खेलने पहुंची है, लेकिन दौरे के पहले मैच के पहले ही दिन देश में बड़ा बम ब्लास्ट हो गया है। अब बड़ा सवाल बन गया है कि क्या ऑस्ट्रेलिया की टीम दौरा जारी रखेंगी या अपने देश वापस लौट जाएगी।



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here