Pro Kabaddi League Season 8, Bengal Warriors vs Telugu Titans: सोमवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 का 101वां मुकाबला खेला गया, डिफेंडिग चैंपियन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) और तेलूगू टाइटंस (Telugu Titans) के बीच ये मुकाबला 32-32 से बराबरी पर समाप्त हुआ. शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली.

तेलुगू जहां लगातार ऑलराउंड खेल की बदौलत आगे बढ़ रही थी तो बंगाल की डिफेंस असफल हो रही थी. काभी उतार चढ़ाव के बाद मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ. मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने इस मैच में सबसे अधिक रेड प्वाइंट्स हासिल किए और 11 अंक बनाए. दूसरी ओर अंकित बेनिवाल (Ankit Beniwal) ने 9 अंक हासिल किए, तो संदीप कंडोला (Sandeep Kandola) और आकाश चौधरी (Akash Chaudhary) ने 3-3 टैकल प्वाइंट्स बनाए.

टाइटंस ने की शानदार शुरुआत

तेलुगू टाइटंस ने टॉस जीता और बंगाल वॉरियर्स को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. पहले रेड में कप्तान मनिंदर सिंह खाता नहीं खोल पाए लेकिन अंकित ने पहले ही रेड में टाइटंस का खाता खोला. अपने दूसरे रेड  में मनिंदर सिंह ने बंगाल वॉरियर्स का खाता खोल दिया. इसके बाद टाइटंस ने डिफेंस में शानदार खेल दिखाया और 7-6 से बढ़त बना ली.

आदर्श टी (Adarsh T) को टैकल कर बंगाल ने डिफेंस में पहला अक हासिल किया. अंकित बेनिवाल ने मनिंदर सिंह को आउट कर बड़ी सफलता हासिल की और स्कोर बराबर कर लिया. मोहम्मद नबीबक्श (Mohammad Nabibaksh) को शानदार टैकल कर टाइटंस ने दो अंकों की बढ़त बना ली. इसके बाद आदर्श टी को सुपर टैकल कर बंगाल ने बराबरी कर ली. पहला हाफ खत्म हुआ तो बंगाल वॉरियर्स 14-12 से आगे थीं.

बंगाल के प्लेऑफ्स की राह हुई मुश्किल

अंकित बेनिवाल ने खाली रेड के साथ दूसरे हाफ की शुरुआत की लेकिन मनिंदर सिंह को सुरेंदर सिंह (Surender Singh) ने डैस कर दिया.  अंकित ने अगली रेड में तीनों डिफेंडर्स को आउट कर बंगाल को ऑलआउट कर दिया. इस रेड में दो डिफेंडर्स लॉबी आउट हुए थे. मोहित (Mohit) ने दो अंक से साथ बंगाल को वापसी करा दी और अगली रेड में मनिंदर ने सुपर रेड कर दिया. आखिरी 10 मिनट का खेल बचा था और टाइटंस 26-22 से आगे थी.  

मनिंदर ने फिर से दो अंक हासिल किया और अबोजर मिघानी (Abozar Mighani) ने अंकित को आउट कर स्कोर 25-26 कर दिया. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर जारी थी और मनिंदर लगातार अंक लेकर टीम को वपासी कराने में लगे थे. टाइटंस को ऑलआउट कर बंगाल ने 32-28 की बढ़त बना ली. अंकित ने दो अंक लेकर फिर से स्कोर बराबरी पर लाने की कोशिश की और मनिंदर को आउट कर स्कोर बराबर कर दिया. आखिरी रेड में अंकित ने जोखिम नहीं उठाया और स्कोर बराबरी के साथ मुकाबला समाप्त हो गया.

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में जयपुर पिंक पैंथर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में दबंग दिल्ली केसी के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here