Home Trending In Cricket कप्तान रोहित से वापसी की ‘भीख’ मांग रहा ये खिलाड़ी! 1 साल...

कप्तान रोहित से वापसी की ‘भीख’ मांग रहा ये खिलाड़ी! 1 साल से बैठा है टीम से बाहर

0
16


नई दिल्ली: रोहित शर्मा को हाल ही में टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है. वनडे और टी20 में कमाल करने वाले रोहित अब कल से टेस्ट क्रिकेट में भी खुद का भाग्य आजमाने वाले हैं. रोहित के आने के बाद कई नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. रोहित का कप्तानी स्टाइल विराट कोहली से काफी अलग है और वो खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने टीम में फिर से वापसी की उम्मीद जताई है. 

वापसी की भीख मांग रहा है ये क्रिकेटर

टीम इंडिया के एक दिग्गज क्रिकेटर ने फिर से टीम में वापसी की उम्मीद जताई है. इस खिलाड़ी का नाम है शाहबाज नदीम. नदीम पहले टेस्ट टीम का एक अहम हिस्सा हुआ करते थे लेकिन अब वो लंबे समय से टीम से बाहर हैं और कप्तान रोहित से वापसी की भीख मांग रहे हैं. अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से टेस्ट टीम में वापसी करना चाहता है, जोकि इस वक्त मुश्किल है. लेकिन कप्तान रोहित हमेशा से खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में नदीम को भी उनसे काफी उम्मीदें होंगी. 

एक साल से हैं बाहर

शाहबाज नदीम एक साल से टीम से बाहर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट फरवरी 2021 में खेला था. उन्होंने अब तक सिर्फ 2 ही इंटरनेशनल मैच खेले हैं. लेकिन फर्स्ट क्लास में नदीम का रिकॉर्ड बेहद शानदार है. उन्होंने 120 मैचों में 28.61 की औसत से 459 विकेट चटकाए हैं. ये बेहद शानदार रिकॉर्ड है लेकिन भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों से पार पानी होगी. 

करना चाहते हैं वापसी

नदीम ने कहा, ‘एक स्पिनर के लिए घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करना इंडिया ए के लिए खेलने से ज्यादा मुश्किल होता है. वजह ये है कि घरेलू क्रिकेट में स्पिन को बल्लेबाज काफी अच्छी तरह से खेलता है. अगर मैं यहां पर अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो मुझे पूरी उम्मीद है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल में मौका जरूर मिलेगा.’ नदीम ने बताया कि वो टेस्ट टीम में वापसी को बेताब हैं और जल्द भारत के लिए फिर से खेलना चाहते हैं. 

रोहित तीनों फॉर्मेट के कप्तान

कोहली के कप्‍तानी पद से हटने के बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्‍तान बनाया गया. रोहित की कप्‍तानी में भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया और इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया.

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: कल कौन होगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर? कप्तान ने दिया बेहद चौंकाने वाला जवाब

 





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here