Home Trending In Cricket IPL ऑक्शन से पहले कोई ठीक से जानता भी नहीं था, एक...

IPL ऑक्शन से पहले कोई ठीक से जानता भी नहीं था, एक झटके में करोड़पति बन गया ये क्रिकेटर

0
20


नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस साल दुनियाभर के खिलाड़ियों कि किस्मत खुल गई. सभी 10 टीमों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये उड़ा दिए. वहीं देश के कई ऐसे खिलाड़ियों पर भी टीमों ने पैसा उड़ाया जिनको शायद नीलामी से पहले कोई जानता भी नहीं था. ऐसा ही एक खिलाड़ी अंबाला कैंट से भी था, जोकि ऑक्शन के बाद 2 करोड़ का मालिक बन गया. 

2 करोड़ का मालिक बना ये खिलाड़ी

हिमाचल की तरफ से क्रिकेट खेलते आ रहे अंबाला कैंट के रहने वाले वैभव अरोड़ा को IPL में 2 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा है. साधारण परिवार में पले बड़े वैभव के घर अब खुशियों का माहौल है. वैभव के पिता दूध की डेरी चलाते हैं. हिमाचल के लिए खेलने वाला स्विंग गेंदबाज वैभव कोलकत्ता नाइट राइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं. वैभव के घर में इस खबर से बेहद खुशी का माहौल है. 

परिवार में खुशी का माहौल 

अंबाला कैंट के पंजाबी मोहल्ला में रहने वाले तेज स्विंग गेंदबाज वैभव अरोड़ा को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में ‘पंजाब किंग्स’ द्वारा दो करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ लिया है. इस बात का पता चलते ही उनके घर में खुशी का माहौल है , 20 लाख की बेस प्राइस वाला स्विंग गेंदबाज वैभव अरोड़ा अब करोड़पति बन गया है. हिमाचल प्रदेश की टीम में बतौर तेज स्विंग गेंदबा वैभव अरोड़ा ने दिसंबर 2021 में पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल जीता था, टीम को खिताब दिलाने के बाद आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में वैभव अरोड़ा 2 करोड़ की मोटी रकम पाने में कामयाब हुए. वैभव की माता ममता का कहना है कि बचपन से ही उनके बेटे को क्रिकेट का शौक था और उसने क्रिकेट में अपना कैरियर सवारने के लिए चंडीगढ़ के DAV सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दाखिला लिया. 

घरेलू में किया कमाल

वहां उसके कोच रवि वर्मा का साथ मिला. 2019-20 में उसने रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया. जहां से उसका चयन हिमाचल की टीम में हो गया. जनवरी 2021 में सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में T-20 में 6 मैच खेले और 10 विकेट लिए. वैभव का जन्म 14 दिसम्बर 1997 में अंबाला कैंट के पंजाबी मोहल्ला के एक साधारण परिवार में हुआ और सालों से वैभव के पिता गोपाल अरोड़ा दूध की डेरी का काम करते हैं. 

मां की खुशी का नहीं ठिकाना

वहीं वैभव के आईपीएल 2022 में चुने जाने पर उनके पिता गोपाल अरोड़ा सहित पूरे परिवार खुश है. उनका कहना है कि उनके दो बेटे है जिनमे वैभव बड़ा है और छोटा बेटा नमन भी क्रिकेट की प्रैक्टिस करता है. उन्होंने बताया कि वैभव कहकर गया था कि यदि उसका चयन आईपीएल 2022 में हो गया तो वे उन्हें दूध की डेरी का काम छुड़वा देगा. उन्हें होनहार बेटे पर गर्व है. उसने बचपन मे भी मेडल व ट्रॉफी जीती है.





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here