बतौर टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा की पहली जीत को सराहते हुए BCCI ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में इस शानदार जीत के कुछ खास लम्हों के साथ कप्तान रोहित शर्मा के बोल भी सुनाई दे रहे हैं. वे कहते हुए सुनाई देते हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह  भारत की टेस्ट टीम के कप्तान बनेंगे.

रोहित कह रहे हैं, ‘मैं इस लिस्ट का हिस्सा बना यह बहुत ही सम्मान की बात है. सच कहूं तो यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे राष्ट्रीय टीम को लीड करने का मौका मिला.’

रोहित इसके साथ ही विराट के 100वें टेस्ट का भी जिक्र करते हैं. वे कहते हैं, ‘यह बहुत ही खास मौका था. हर खिलाड़ी चाहता है कि वह 100 टेस्ट खेले और विराट ने यह उपलब्धि हासिल की. यह उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा.’ गौरतलब है कि मोहाली टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी शुरू होने के ठीक पहले रोहित ने विराट कोहली के लिए ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का इंतजाम कराया था. इस दौरान कोहली पहले ही मैदान में पहुंच गए थे, ऐसे में रोहित ने उन्हें फिर से बाउंड्री के बाहर भेजा और फिर सभी खिलाड़ियों ने विराट को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देकर सम्मानित किया.

रोहित शर्मा का कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट
यूं तो रोहित शर्मा पूर्णकालिक कप्तान बनने से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कई मौकों पर टी-20 और वनडे टीम की कमान संभाल चुके थे लेकिन उन्हें कभी भी टेस्ट मैच में कप्तानी का मौका नहीं मिला था. मोहाली टेस्ट में पहली बार उन्होंने टेस्ट टीम की कमान संभाली थी. बतौर कप्तान उन्हें अपने पहले टेस्ट में यादगार जीत भी मिली. इस टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से मात दी.

यह भी पढ़ें..

शेन वॉर्न को याद कर रो पड़े रिकी पोंटिंग, थम नहीं पाए आंसू, मुंह से शब्द तक नहीं निकले

रिद्धिमान को धमकाने वाले पत्रकार में बोरिया मजूमदार का नाम आया सामने, साहा पर इस तरह से किया पलटवार



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here