पाकिस्तान में होने वाले इन मैचों के कारण आईपीएल 2022 पर पूरा असर पड़ने वाला है. अब चुकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अगर पाकिस्तान में होने वाले उन मैचों में शामिल रहेंगे तो हो सकता है उनके लिए आईपीएल 2022 में खेलना चुनौती बन जाए.

Austraila Cricket Team (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket team) 24 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने शुक्रवार को इस दौरे की पुष्टि कर दी जो साल 1998 के बाद पहली बार होगा. इस दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (test series) के अलावा टी20 और वनडे मैच भी खेले जाएंगे. इंग्लैंड (England) के खिलाफ एशेज में 4-0 से जीत के बाद आस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान में रावलपिंडी (Rawalpindi) , कराची (Karachi) और लाहौर (Lahore) में तीन टेस्ट मैच खेलेगी. दौरे का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में चार से आठ मार्च तक खेला जाएगा, दूसरा टेस्ट कराची (12 से 16 मार्च) और तीसरा टेस्ट मैच लाहौर (21 से 25 मार्च) में खेला जाएगा. सफेद गेंद के चार मैच 29 मार्च से पांच अप्रैल तक खेले जाएंगे. 

क्या पड़ेगा आईपीएल 2022 (IPL 2022) पर असर? 

आपको बता दें पाकिस्तान में होने वाले इन मैचों के कारण आईपीएल 2022 पर पूरा असर पड़ने वाला है. अब चुकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अगर पाकिस्तान में होने वाले उन मैचों में शामिल रहेंगे तो हो सकता है उनके लिए आईपीएल 2022 में खेलना चुनौती बन जाए. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ऐसा फैसला लेकर कुछ खिलाड़ियों को धर्मसंकट में दाल दिया है. क्यूंकि जो खिलाड़ी आईपीएल 2022 में खेलने वाले थे हो सकता है कि वे अब आईपीएल 2022 न खेलें. 

सीए प्रमुख का बयान 

सीए प्रमुख निक हॉकले ने कहा, “मैं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई सरकारों दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि 24 साल में पहली बार यह दौरा आगे बढ़ेगा. यह एक ऐतिहासिक अवसर है और खेल के वैश्विक विकास और स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। मैं दौरे की योजना बनाने में सहयोग के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन, खिलाड़ियों, कोचों, सहयोगी टीमों, कर्मचारियों और सुरक्षा विशेषज्ञों को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम दो विश्व स्तरीय टीमों के बीच एक रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं”. 

यह भी पढ़ें: Under 19 World Cup Final : ‘भारतीय टीम इंग्लैंड को हराकर विजेता बनेगी’, राजीव शुक्ला

क्यूं नहीं होता था अबतक पकिस्तान में मैच 

आपको बता दें लाहौर में 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद से लगभग एक दशक तक शीर्ष स्तर की किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था.  दोनों क्रिकेट बोर्ड इस बात पर भी सहमत हुए हैं कि 27 फरवरी को चार्टर्ड विमान से इस्लामाबाद पहुंचने से पहले आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के सदस्य अपने देश में ही पृथकवास पूरा करेंगे. 



संबंधित लेख

First Published : 04 Feb 2022, 11:02:03 PM


For all the Latest
Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here