ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सहित कई खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में खेल सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और फ्रेंचाइजियों के हवाले खबर है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से ऑस्ट्रेलियाई खिलड़ियों के आईपीएल के बाकी बचे मैचों में भाग लेने पर कोई रोक नहीं है। वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट किया है, जिसमें वह आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी पहने हुए हैं और बल्ले को हवा में लहराकर फैन्स की ओर से इशारा कर रहे हैं। वॉर्नर ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा,’ मैं वापस आऊंगा।’ 

वॉर्नर के अलावा स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, रिले मेरेडिथ, झाई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मॉइसिस हेनरिक्स और ग्लेन मैक्सवेल सहित 20 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस साल आईपीएल फ्रेंचाइजियों में शामिल हैं। समझा जाता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे खिलाड़यिों की पसंद पर छोड़ दिया है। अगर खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहते हैं तो खेल सकते हैं। हालांकि पैट कमिंस और अन्य कुछ खिलाड़ी अनुपस्थित हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने पहले से ही अनुपलब्ध रहने की घोषणा कीण् थी, जबकि एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन भी पहले ही बायो-बबल में रहने को लेकर नकारात्मक प्रतिक्रिया दे चुके हैं।
 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यिों की उपस्थिति आईपीएल में इंटरनेशनल लाइन-अप को पूरा करेगी क्योंकि अन्य देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बंगलादेश और वेस्टइंडीज के अधिकतर खिलाड़ी पहले ही आईपीएल में खेलने को लेकर कंफर्म कर चुके हैं।

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए इस दिग्गज ऑलराउंडर को टीम में वापस बुलाया

आईपीएल-2021 का पहला फेज भारत में खेला गया था। लेकिन विभिन्न टीमों के के कुछ खिलाड़ी कोविड-19 संक्रमित पाए गए थे और फिर इसे स्थगित कर दिया गया था। स्थगित होने से पहले ही वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटा दिया गया था और न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी गई थी। इसके बाद भी टीम 2014 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद सा मैचों मे केवल एक जीत के साथ 8 टीमों की तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर थी।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here