ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम कोच एंड्र्यू मैक्डॉनल्ड (Andrew Mcdonald) ने पाकिस्तान रवाना होने से पहले विश्व की नंबर वन T20 लीग आईपीएल के संदर्भ में एक बहुत ही अहम बात कही है. दरअसल, 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है, जहां पर वह मेज़बान टीम पाकिस्तान के साथ 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे और एकमात्र T20I खेलने वाले हैं. ऐसे में एंड्रयू मैक्डॉनल्ड (Andrew Mcdonald) ने आईपीएल को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आईपीएल का आने वाला सीज़न उनके खिलाड़ियों के लिए T20 विश्वकप के तैयारी के लिहाज़ से अच्छा रहेगा.

Andrew Mcdonald ने आईपीएल को लेकर दिया बड़ा बयान

आईसीसी T20 विश्वकप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है, जिसको मेज़बान टीम बखूबी जीतना चाहेगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम कोच आईपीएल को आगामी विश्वकप के लिए एक अच्छी तैयारी के विकल्प के रूप में देख रहे हैं. एंड्रयू मैक्डॉनल्ड (Andrew Mcdonald) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईपीएल को लेकर कहा कि,

“इसमें कोई शक नहीं. मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप के लिए हमारी योजना के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हमारी तैयारियों में शामिल रह सकता है. जोश हेजलवुड से बेहतर उदाहरण कोई नहीं हो सकता. विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलना अच्छी तैयारी मिलने जैसा होगा.”

ग़ौरतलब है कि डेविड वॉर्नर, जोश हेज़लवुड, पैट कमिंस, मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2022 में थोड़ी देरी से शामिल होंगे. क्योंकि मिचेल मार्श पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए नज़र आएंगे जोकि 5 अप्रैल को समाप्त होगा. वहीं आईपीएल का भी इस बार आगाज़ 26 या 27 मार्च से होने वाला है, ऐसी संभावना जताई जा रही है.

इसी के साथ ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल के शुरुआती मैचों का हिस्सा इसलिए नहीं होंगे, क्योंकि वह अपनी मंगेतर से इस दौरान शादी करने जा रहे हैं. इसी वजह से वह पाकिस्तान दौरे का भी हिस्सा नहीं है. जबकि जोश हेज़लवुड, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस पाकिस्तान 6 अप्रैल तक आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के साथ जुड़ जाएंगे. पाकिस्तान दौरे पर इन तीनों खिलाड़ियों को सिर्फ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है जो 25 मार्च को पूरी हो जाएगी, लेकिन उसके बाद भी ये तीनों खिलाड़ी 6 अप्रैल से ही आईपीएल 2022 में खेलेंगे.

आईपीएल से हुए बहुत फायदे- Andrew Mcdonald

andrew mcdonald

ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम कोच एंड्र्यू मैक्डॉनल्ड के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग जब से आगाज़ हुआ है तबसे खेल में एक प्रकार की गति आई है, जिसने क्रिकेट को एक अलग लेवल पर पहुंचा दिया है. उन्होंने कहा कि,

“हां, इसके बहुत फायदे हुए, उस स्तर पर खेलना, उन परिस्थितियों में खेलना और आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच होने वाली बाचतीत जिसमें सभी देशों के खिलाड़ी मिलकर एक साथ होते हैं. कई देशों के खिलाड़ियों और कोचों के एक साथ खेलने से खेल आगे बढ़ा. हम इसकी शुरुआत से रोमांचक क्रिकेट देख रहे हैं. इसलिये हम उत्साहित हैं कि हमारे खिलाड़ी वहां खेल रहे हैं. हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी खेलें ताकि हमें ‘एक्सपोजर’ मिले.”

बहरहाल, आईपीएल में एंड्रयू मैक्डॉनल्ड खेलने के साथ-साथ फ्रेंचाइजियों के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं.

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here