1 of 1





कोलंबो। इस साल जून और जुलाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। यह 2016 के बाद पहली बार होगा, जब ऑस्ट्रेलिया सभी प्रारूपों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा। इस दौरे की शुरुआत तीन टी20 और उसके बाद पांच वनडे से होगी, जिसके लिए मेजबानी के अधिकार कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम और कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के बीच 7 जून से 24 जून तक साझा किए जाएंगे।

सभी प्रारूपों के लिए यात्रा दो टेस्ट के साथ समाप्त होगी, जो 29 जून से 3 जुलाई और 8 से 12 जुलाई तक गाले के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, “हम इस दौरे को लेकर रोमांचित हैं, विशेष रूप से यह देखते हुए कि श्रीलंका का ऑस्ट्रेलियाई दौरा 5 साल बाद हो रहा है, जब से उन्होंने पिछली बार श्रीलंका का दौरा किया था। टी20 सीरीज टी20 विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों में मदद करेगी, जबकि टेस्ट और वनडे भी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रतियोगिताएं हैं, क्योंकि हमारा लक्ष्य आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग के माध्यम से आगे बढ़ना है और 2023 में आईसीसी विश्व कप के लिए भी तैयार होना है।

श्रीलंका के 2016 के दौरे में, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला 3-0 से हार गया था। लेकिन मेहमानों ने वनडे मैच 4-1 से जीतने के लिए वापसी की थी और इसके बाद टी20 में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा

7 जून: पहला टी20, कोलंबो

8 जून: दूसरा टी20, कोलंबो

11 जून: तीसरा टी20, कैंडी

14 जून: पहला वनडे, कैंडी

16 जून: दूसरा वनडे, कैंडी

19 जून: तीसरा वनडे, कोलंबो

21 जून: चौथा वनडे, कोलंबो

24 जून: पांचवां वनडे, कोलंबो

29 जून – 3 जुलाई: पहला टेस्ट, गाले

जुलाई 8-12: दूसरा टेस्ट, गाले

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Australia all-format tour of Sri Lanka confirmed for June and July 2022



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here