Home Cricket AUS W vs ENG W Final: राचेल हेन्स और एलिसा हीली की...

AUS W vs ENG W Final: राचेल हेन्स और एलिसा हीली की जोड़ी ने सबसे बड़ी साझेदारी करके वर्ल्ड कप फाइनल में रचा इतिहास

0
2

Australia Women vs England Women Final: आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में आज यानि के रविवार को दुनिया की दो मजबूत टीमें ऑस्ट्रेलिया और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने है। दोनों टीमों की बीच यह खिताबी मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। महिला क्रिकेट में किसी भी वर्ल्ड कप के फाइनल में किसी भी विकेट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

हेन्स और हीली की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 175 गेंदों पर 160 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। इस साझेदारी में हेन्स का 93 गेंदों पर 68 रनों का और हीली का 82 गेंदों पर 86 रनों का योगदान रहा। सोफी एक्लेस्टन ने हेन्स को कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। हेन्स के आउट होने के बाद हीली इस टूर्नामेंट की लगातार दूसरी सेंचुरी जड़ चुकी थीं। इससे पहले, महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की ही पोल्टन और एल स्टेलेकर की जोड़ी के नाम था, जोकि उन्होंने 2005 वर्ल्ड कप के फाइनल में चौथे विकेट के लिए 139 रनों साझेदारी की थी। 

संबंधित खबरें

ऑस्ट्रेलिया की ही डी एनर और एल रीलर 1988 के महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में तीसरे विकेट के लिए 113 रनों की अविजित साझेदारी कर चुकी हैं। उनके अलावा भारत की हरमनप्रीत और पूनम राउत ने 2017 के महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की थी। 

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here