आशिक ने एडब्ल्यू निली की मदद से अपनी टीम को बढ़त दिलाई वहीं कृष्णा ने प्रबीर दास की मदद से इस सीजन का अपना 15वां गोल किया.

प्रबीर दास (Photo Credit: https://twitter.com/IndSuperLeague)

कोलकाता:

दो बार के चैम्पियन एटीके एफसी ने रविवार को यहां सॉल्ट लेक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है. एटीके तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है, जहां उसका सामना दो बार के एक अन्य चैम्पियन चेन्नइयन एफसी से 14 मार्च को गोवा में होगा. एटीके ने 2014 में लीग के पहले संस्करण का खिताब जीता था और इसके बाद 2016 में उसने एक बार फिर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था.

एटीके को झेलनी पड़ी थी हार
बेंगलुरू में खेले गए सेमीफाइनल के पहले लेग में एटीके को 0-1 से हार मिली थी लेकिन रविवार को दूसरे लेग में उसने डेविड विलियम्स के दो गोलों की मदद बीते साल के विजेता बेंगलुरू एफसी को 3-1 से हराकर 3-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया. इस रोमांचक मुकाबला के पहले हाफ का स्कोर 1-1 रहा. आशिक कुरूनियन ने जहां पांचवें मिनट में बेंगलुरू एफसी का खाता खोला वहीं रॉय कृष्णा ने 30वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर बराबर कर दिया.

ये भी पढ़ें- Women’s Day: इन 5 महिलाओं को समर्पित है क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का जीवन

कृष्णा ने प्रबीर दास की मदद से किया सीजन का 15वां गोल
आशिक ने एडब्ल्यू निली की मदद से अपनी टीम को बढ़त दिलाई वहीं कृष्णा ने प्रबीर दास की मदद से इस सीजन का अपना 15वां गोल किया. अब वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में केरला ब्लास्टर्स के कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे की बराबरी पर आ गए हैं. पहला हाफ की समाप्ति तक बेंगलुरू को 2-1 की एग्रीगेट बढ़त प्राप्त थी. यह अंतर मैच की शुरुआत की तरह है. इस हाफ में दोनों टीमों के गोलकीपरों ने शानदार प्रदर्शन किया. दोनों ने एक-एक गोल खाए लेकिन कई गोल बचाए. 17वें मिनट में एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य ने फ्रांसिस्को बोर्गेस के एक क्रास शॉट को बेहतरीन तरीके से सेव किया.

10 मिनट में दिखाए गए 4 येलो कार्ड
23वें मिनट में गुरप्रीत सिंह संधू ने काफी करीब से लिए गए डेविड विलियम्स के शॉट को दिशाहीन किया. पहले हाफ के अंतिम 10 मिनट काफी आक्रामक रहे क्योंकि इस दौरान चार पीले कार्ड दिखाए गए. दूसरे हाफ में एटीके ने एग्रीगेट स्कोर बराबर करने के लिए 54वें मिनट में अच्छा प्रयास किया लेकिन माइकल सूसाइराज के प्रयास को गुरप्रीत ने दिशाहीन कर दिया. 61वें मिनट में डेविड विलियम्स को बॉक्स के अंदर गिराया गया और एटीके को पेनाल्टी मिला.

ये भी पढ़ें- रणजी ट्रॉफी: 30 साल का सूखा खत्म करने के लिए सौराष्ट्र से भिड़ेगी बंगाल, आज शुरू होगी खिताबी भिड़ंत

एटीके ने 74वें मिनट में किए दो बदलाव
विलियम्स ने इस पेनाल्टी पर गोल करते हुए एटीके को इस मैच में 2-1 से आगे कर दिया. अब एग्रीगेट स्कोर भी 2-2 हो गया. 68वें मिनट में प्रबीर को पीला कार्ड मिला. 70वें मिनट में बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री के फ्रीकिक पर डिमास डेल्गाडो ने फ्लिक के जरिए गोल करना चाहा लेकिन गेंद पोस्ट से टकाकर दिशाहीन हो गई. एटीके ने 74वें मिनट में दो बदलाव किए. 75वें मिनट में बेंगलुरू एफसी ने एक खतरनाक काउंटर अटैक किया लेकिन अरिंदम ने उसे नाकाम करते हुए अपनी टीम की बढ़त कायम रखी.

विलियम्स ने दागा अपना दूसरा गोल
इसके चार मिनट बाद 79वें मिनट में विलियम्स ने हेडर के जरिए मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया. अब एटीके एग्रीगेट स्कोर में 3-2 से आगे हो गया था. 88वें मिनट में अरिंदम ने एक और बेहतरीन सेव करते हुए अपनी टीम को आगे बनाए रखा और इसी के साथ एटीके ने तीन साल के बाद फाइनल में कदम रखा जबकि बेंगलुरू अपना खिताब बचाने से चूक गया.



First Published : 09 Mar 2020, 10:48:42 AM


For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here