नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग कहा जाता है। यहां क्रिकेटरों को करोड़पति बनने में देर नहीं लगती। इस सीजन की बात करें तो सबसे अधिक सैलरी लखनऊ सुपर जॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को मिलेगी है। उन्हें फ्रेंचाइजी 17 करोड़ देगी, जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 16-16 करोड़ रुपये मिलेंगे। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये मिलेंगे। इससे पहले उन्हें 17 करोड़ मिलते थे।

यानी ये हाईएस्ट पेड प्लेयर्स दो महीने खेलेंगे तब 17-16 करोड़ रुपये मिलेंगे, लेकिन एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने महज 7 दिनों में ही 2.17 मिलियन डॉलर (16.7 करोड़ रुपये) कमाए। हालांकि, वह खिताब चूक गए। दरअसल, एक शॉट की बढ़त के साथ अंतिम दौर में उतरे भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी (Anirban Lahiri) दो करोड़ डॉलर इनामी प्लेयर्स चैंपियनशिप में एक शॉट से खिताब से चूककर दूसरे स्थान पर रहे।

इस अनुभवी पेशेवर खिलाड़ी ने फॉर्म में वापसी करते हुए 21 लाख 80 हजार डॉलर की करियर की सर्वश्रेष्ठ इनामी राशि भी हासिल की। रिपोर्ट्स के मुताबकि, लाहिड़ी एक सप्ताह में सबसे अधिक पैसे पाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने। अंतिम दौर में 69 का स्कोर बनाने वाले लाहिड़ी को मुकाबले को प्ले ऑफ में खींचने के लिए 18वें होल में बर्डी की जरूरत थी लेकिन वह चूक गए।

ऑस्ट्रेलिया के कैमरन स्मिथ ने अंतिम दौर में 66 के स्कोर से कुल 13 अंडर के स्कोर से खिताब जीता। लाहिड़ी ने कहा, ‘मैं जीतना चाहता था। मैं सात साल से यहां खेल रहा हूं लेकिन कभी खिताब नहीं जीत पाया। आज मेरे पास खिताब जीतने का अच्छा मौका था।’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here