‘Twin brother’ ने रचा इतिहास

खास बातें

  • बाबा अपराजित और बाबा इंद्रजीत ने एक ही मैच में शतक जमाया
  • रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास
  • फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ही मैच में शतक जमाने लगाने का बनाया रिकॉर्ड

रणजी ट्रॉफी 2022 (Ranji Trophy) में कुछ ऐसा हुआ है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल चंडीगढ़ के खिलाफ मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा अपराजित (Baba Aparajith) और बाबा इंद्रजीत (Baba Indrajith) ने शतक जमाया. दोनों जुड़वां भाई हैं और दोनों ने एक ही मैच में शतक लगाकर नया इतिहास बना दिया है. दरअसल दोनों भाई फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ एक ही मैच में शतक बनाने वाले पहले भारतीय जुड़वां भाई बन गए हैं. ऐसा पहली बार रणजी क्रिकेट में हुआ है. अपराजित और इंद्रजीत ने गुरुवार को चंडीगढ़ के खिलाफ मैच में बाबा इंद्रजीत 127 की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर उनका भाई बाबा अपराजित ने शानदार 166 रन की पारी खेली. दोनों भाईयों ने तमिलनाडु की पहली पारी के दौरान शतकीय पारी खेलकर धमाल मचा दिया. हर तरफ दोनों जुड़वां भाईयों की चर्चा हो रही है. गेंदबाज ने लपका ‘रॉकेट कैच’, देखकर बल्लेबाज-अंपायर का भी माथा ठनक गया- Video

यह भी पढ़ें

बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में अपराजित का यह 10वां तो वहीं इंद्रजीत का 11वां  शतक है. चंडीगढ़ और तमिलनाडु के बीच यह मैच नेहरू स्टेडियम में खेला जा रहै है. मैच में दोनों भाईयों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 205 रनों की पार्टनरशिप की थी. जिसके बाद 127 रन की पारी खेलने के बाद इंद्रजीत आउट हो गए लेकिन इसके बाद अपराजित ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया औऱ 166 तक ले गए. 

बीच मैदान ‘खेल भावना’ का ऐसा नजारा, जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे शाकिब अल हसन के फैन

इंद्रजीत ने 141 गेंद पर 127 रन बनाए जिसमें 21 चौके शामिल रहे तो वहीं दूसरी ओर अपराजित ने 267 गेंद पर 166 रन बनाए, अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के जड़े. दोनों भाईयों की शतकीय पारी के दम पर तमिलनाडु ने पहली पारी में 470 रन 9 विकेट पर बनाकर पारी घोषित की, जिसके बाद चंडीगढ़ की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 105 रन बना लिए थे. 

भारतीय क्रिकेट में अब इन दोनों जोड़ियों का इंतजार

भारतीय क्रिकेट में हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या का दबदबा वर्तमान में रहा है. अब भारतीय क्रिकेट को इन दोनों भाईयों की जोड़ी का इंतजार हैत अब ये देखना है कि दोनों भाई क्या कभी टीम इंडिया में डेब्यू कर पाएंगे. 

Ranji Trophy: नवजात बेटी के निधन को बिसरा इस क्रिकेटर ने जड़ा शतक, फैंस ने किया सलाम

केकेआर ने इंद्रजीत को आईपीएल के लिए खरीदा है

इंद्रजीत ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ अपना पहला आईपीएल अनुबंध हासिल करने में सभल रहे हैं, और उन्हें एक विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में चुना गया है. दूसरी ओर  अपराजित 2012 में U19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here