Home IPL-New IPL 2019 Final: हार के बाद बुरी तरह टूट गए थे धौनी,...

IPL 2019 Final: हार के बाद बुरी तरह टूट गए थे धौनी, संजय मांजरेकर ने किया खुलासा

0
33

Indian Premier League 2019 final MI vs CSK: पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने रविवार (12 मई) को आईपीएल के फाइनल (IPL 2019) में चेन्नई सुपर किंग्स की एक रन से पराजय के बाद महेंद्र सिंह धौनी के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की। मांजरेकर का कहना है कि मैच के बाद की सेरेमनी में धौनी बेहद निराश और टूटे हुए दिखाई पड़ रहे थे। ऐसा पहले धौनी को उन्होंने कभी नहीं देखा था।

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 9 रन की जरुरत थी। चेन्नई 150 रनों का पीछा कर रही थी। लेकिन मुंबई ने इन रनों का बचाव किया। तीन बार जीवनदान मिलने के बाद शेन वॉटसन टीम को आखिरी ओवर तक ले गए। अंतिम ओवर लसिथ मलिंगा करवा रहे थे। श्रीलंका के इस पेसर ने 3 ओवरों में 42 रन दिए थे। 

VIDEO: धौनी के रनआउट पर जमकर हुआ बवाल, रणवीर सिंह ने भी किया कमेंट

आखिरी ओवर में पहले वॉटसन 80 रन बनाकर रन आउट हो गए। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन बनाने थे, लेकिन मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्ल्यू आउट करके मुंबई को चौथी बार टाइटल जितवा दिया। आईपीएल 2019 की हार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 8 फाइनल में पांचवीं हार थी। 

संजय मांजरेकर ने हार के बाद धौनी के स्थिति के बारे में टि्वटर पर बताया। उन्होंने भावुक ट्वीट करते हुए लिखा- जब धौनी बोल रहे थे, उनसे बात करते हुए मेरा कलेजा बाहर आ रहा था। वह सचमुच टूटे हुए लग रहे थे। मैं धौनी को पहले ऐसा कभी नहीं देखा। 

संजय मांजरेकर ने इसके बाद फाइनल मैच को लेकर एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने लिखा,- बेशक ग्रेट क्रिकेट नहीं खेला गया, लेकिन देखने के लिहाज से यह आईपीएल का महानतम फाइनल था। 

मैच के बाद सेरेमनी में धौनी ने कहा, ‘दोनों टीमों ने बहुत सी गलतियां कीं। यह देखना मजेदार रहा कि किस तरह दोनों टीमें आईपीएल ट्रॉफी एक दूसरे को दे रहे थे।’ चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को 20 ओवरों में 8 विकेट पर 149 पर रोक दिया था। लेकिन मुंबई के गेंदबाजों राहुल चाहर (14 रन पर एक विकेट) और जसप्रीत बुमराह (14 रन पर 2 विकेट) ने पावरप्ले में 53 रन बनाने वाली चेन्नई को ध्वस्त कर दिया। 

MIvsCSK:  अगला IPL खेलने को लेकर महेंद्र सिंह धौनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

मुंबई ने वॉटसन को तीन जीवनदान दिए, लेकिन मलिंगा के आखिरी ओवर में चेन्नई मैच हार गई। धोनी ने कहा, ‘एक टीम के रूप में हमारे कुछ सीजन अच्छे रहे। लेकिन हमें मुड़कर देखना चाहिए कि हम किस तरह फाइनल तक पहुंचे हैं। यह सीजन हमारे लिए फाइनल में पहुंचने के बाद भी ग्रेट सीजन नहीं रहा।’ उन्होंने कहा, ‘हमारे मध्यक्रम ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया और फाइनल मैच में ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमें ट्रॉफी एक-दूसरे को सौंप रहे हैं। दोनों टीमों ने बहुत सी गलतियां कीं। लेकिन जिस टीम ने कम गलतियां की वह जीत गई।’



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here