Home IPL केम छो अहदाबाद… कप्तान बनने के बाद हार्दिक पंड्या ने पोस्ट किया...

केम छो अहदाबाद… कप्तान बनने के बाद हार्दिक पंड्या ने पोस्ट किया VIDEO, पहली बार IPL में करेंगे टीम की अगुआई

0
58
नई दिल्ली:
चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। हार्दिक पहली बार इस प्रतिष्ठित टी20 लीग में किसी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें 2 नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ शामिल हैं। अहदाबाद फ्रैंचाइजी ने हार्दिक पंडया को 15 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। हार्दिक के अलावा जिन अन्य दो खिलाड़ियों को इस फ्रैंचाइजी ने टीम में शामिल किया है उनमें अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और युवा ओपनर शुभमन गिल (Subman Gill) हैं।


राशिद से भी अहमदाबाद ने 15 करोड़ में करार किया है वहीं शुभमन को 7 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। राशिद आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे जबकि शुभमन ने कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से हिस्सा लिया था।

हार्दिक पंडया ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज एक वीडियो अपलोड किया जिसमें वह टीम की कप्तानी करने को लेकर खुशी जताई। वीडियो का कैप्शन लिखा, केम छो अहमदाबाद…।’ इसके अलावा हार्दिक यह कहते हुए देखे जा सकते हैं कि वह कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक हैं। उन्होंने टीम मालिकों का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है।

वीडियो में हार्दिक ने राशिद और शुभमन गिल का भी वेलकम किया। उन्होंने कहा कि यह नए युग की शुरुआत है। बकौल हार्दिक, ‘ मैं अपनी नई टीम की ओर से खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं। मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है। कप्तान बनाए जाने के बाद मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। राशिद और शुभमन को मैं अच्छी तरह से जानता हूं। मैं दोनों का स्वागत करता हूं।’

हार्दिक पंडया का आईपीएल रिकॉर्ड
अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पंडया ने आईपीएल में कुल 92 मैच खेले हैं जिनमें कुल 1476 रन बनाए हैं। इस दौरान हार्दिक ने 42 विकेट भी चटकाए हैं। दिग्गजों की मानें तो हार्दिक पंड्या गुजरात से ताल्लुक रखते हैं और लोकल फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रैंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है।



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here