नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) में खेलने का सपना हर किसी का होता है, क्योंकि ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. अब सभी की निगाहें 12 और 13 फरवरी को होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर हैं, दुनिया के विस्फोटक खिलाड़ियों में शुमार बेन स्टोक्स ने बताया है कि उन्होंने आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में अपना नाम क्यों नहीं दिया है. बेन स्टोक्स अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. 

इस वजह से आईपीएल में नहीं ले रहे हिस्सा 

इंग्लैंड के घातक खिलाड़ियों में शुमार बेन स्टोक्स आईपीएल नीलामी में भाग नहीं ले रहे हैं. डेली मिरर के अपने कॉलम में स्टोक्स ने लिखा,टेस्ट क्रिकेट पूरी तरह से मेरी नंबर एक प्राथमिकता है, और मैं जो रूट के साथ काम करना चाहता हूं, जो कप्तान के रूप में हमें आगे ले जाने के लिए हमारा सबसे अच्छा खिलाड़ी हो सकता है. बेन स्टोक्स ने आगे लिखा है कि फिलहाल वह अपना सारा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं. 

एशेज में रहा था खराब प्रदर्शन 

बेन स्टोक्स गर्मियों के सीजन में इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं. एशेज सीरीज में स्टोक्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, जहां उन्होंने सिर्फ 236 रन बनाए और चार विकेट लिए. इंग्लैंड को इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

राजस्थान ने नहीं किया रिटेन 

बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 2018 की नीलामी में सबसे महंगा खरीदा था. राजस्थान रायल्स ने उन्हें 12.50 करोड़ में खरीदा था, लेकिन इस बार राजस्थान टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, ये खिलाड़ी तीनों ही डिपार्टमेंट में अपना जलवा दिखा सकता है. स्टोक्स धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ खतरनाक गेंदबाजी करने में भी माहिर खिलाड़ी हैं. स्टोक्स शानदार फिल्डर भी हैं. 

टाटा बना आईपीएल का टाइटल स्‍पॉन्‍सर 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आईपीएल (IPL) का टाइटल स्‍पॉन्‍सर बदला जा चुका है. आईपीएल (IPL) के आयोजकों ने चीन की कंपनी वीवो से टाइटल स्‍पॉन्‍सर छीन कर अब भारत की कंपनी टाटा को दे दिया है. वीवो ने खुद ही अपना नाम आईपीएल (IPL) के टाइटल स्‍पॉन्‍सर के रूप में वापस ले लिया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here