नई दिल्ली . बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL 2022 Mega Auction) में निराशा हाथ लगी. दरअसल, बेंगलुरु में आयोजित दो दिवसीय मेगा ऑक्शन में शाकिब को किसी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ने में रुचि नहीं दिखाई. 2 करोड़ बेस प्राइस रखने वाले इस बांग्लादेशी स्टार हरफनमौला को उसकी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने भी दूरी बना ली.

34 साल के शाकिब अल हसन को क्यों किसी टीम ने नहीं खरीदा, पत्नी उम्मी अल हसन (Umeey Al Hasan) ने इसकी वजह बताई है. शाकिब एक विश्व स्तरीय हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जो अकेले अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर मैच का पास पलटने का माद्दा रखते हैं.

उम्मी अल हसन ने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘ इससे पहले कि आप जरूरत से ज्यादा उत्साहित हों, इससे पहले आप सभी को बता दूं कि नीलामी से पहले कई फ्रेंचाइजी ने सीधा संपर्क कर पूछा था कि वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध हैं या नहीं. लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज होनी है. यही वजह है कि उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा.’

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell-Vini Raman: मैक्सवेल की शादी का कार्ड हुआ वायरल, जानें विनी रमन संग कब और कहां लेंगे सात फेरे

‘रुक जाना नहीं तू कहीं हार के..’ IPL में वापसी का टूटा सपना तो भारतीय गेंदबाज गुनगाने लगा गाना, देखिए VIDEO

मौजूदा समय में शाकिब बेहतरीन फॉर्म में हैं. आईपीएल में शाकिब ने अभी तक 71 मैचों की 52 पारियों में 124.49 की स्ट्राइक रेट से कुल 793 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल है. वहीं इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने गेंद से भी कमाल किया है. उन्होंने इस दौरान कुल 63 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें एक मैच में 17 रन देकर 3 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा.

शाकिब का टी20 करियर

शाकिब ने ओवरऑल 360 टी20 मैचों में कुल 5850 रन जुटाए हैं जिसमें 22 अर्धशतक शामिल है. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 86 रन है. गेंदबाजी की बात करें तो अपनी स्पिन गेंदबाजी से उन्होंने इस दौरान कुल 413 विकेट निकाले हैं जिसमें 6 रन देकर 6 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शाकिब ने इस दौरान 10 बार 4 विकेट जबकि 4 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं.

Tags: Bangladesh Cricketer, IPL 2022 Auction, IPL Auction, Shakib Al Hasan

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here