हरारे: जिम्बाब्वे की ईस्टर मबोफाना ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने घरेलू टी20 क्रिकेट मुकाबले में सिर्फ एक रन देकर सात विकेट लिए। उनकी कमाल की गेंदबाजी से माउंटेनियर्स टीम सिर्फ 14 रन पर सिमट गई। यह टी20 क्रिकेट में पुरुष और महिला, में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट महिला टी20 कप के इस 11वें मैच में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया। हरारे में बुधवार को हुए इस मुकाबले में माउंटेनियर्स टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और यह फैसला गलत साबित हुआ।

पहले ही ओवर में मांउटेनियर्स टीम का पहला विकेट गिरा। और इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। मबोफाना ने तीन ओवर गेंदबाजी की और दो मेडन फेंकते हुए सिर्फ एक रन देकर सात विकेट अपने नाम किए। वहीं मिशेल मावुंगा ने दो विकेट लिए। उन्होंने 3.2 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए। माउंटनेरियर्स की टीम सिर्फ 6.2 ओवर में 14 रन पर सिमट गई। ईस्टर मबोफाना ने तीन ओवरों में सिर्फ एक रन ही दिया। यह एक रन भी वाइड पर बना। माउंटेनियर्स के सात बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाईं।

पुरुष क्रिकेट में नाइजीरिया के पीटर अहो का नाम सबसे ऊपर आता है। उन्होंने 5 देकर छह विकेट लिए थे। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट (पुरुष) में भारत के दीपक चाहर सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने बांगलादेश के खिलाफ नागपुर में सात रन देकर छह विकेट लिए थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here