भारत (IPL) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में धर्मशाला में 10 हजार दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी। बीसीसीआई इस ट्रेंड को आगे भी जारी रखना चाहती है। हालंकि दोनों टीमों के बीच मोहाली में होने वाले पहले टेस्ट मैच में फैन्स को आने की अनुमति नहीं होगी। विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। इसके बाद अगला मुकाबला बेंगलुरु में होना है। इसमें 50 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति होगी।

मुंबई और पुणे में आईपीएल के मुकाबले होने हैं। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ और मुंबई क्रिकेट संघ ने भी स्टेडियमों में दर्शकों को लाने पर विचार किया है। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों से मुलाकर कर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। आईपीएल के लिए 25 फीसदी दर्शकों के लिए भी सहमति व्यक्ति की।

पिछले 24 घंटों में में मुंबई में 1 हज़ार से कम कोरोना मामले सामने आए हैं। ऐसे में यह अच्छी खबर है। मुंबई में तीन स्टेडियम है और वहां कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे। पुणे में 15 मैच खेले जाने हैं।

कोरोना वायरस के कारण पिछले साल आईपीएल को आधे सीजन के बाद स्थगित करना पड़ा था। बाद में टूर्नामेंट को यूएई में लेकर जाया गया। इस बार बीसीसीआई इस लीग को भारत में ही कराने के लिए प्रतिबद्ध है। किसी अन्य विकल्प के बारे में नहीं सोचा गया है।

मुंबई में हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने टेस्ट मुकाबला खेला था। हालांकि उसमें फैन्स को आने की अनुमति नहीं दी गई थी। आईपीएल का आयोजन 26 मार्च से होने की खबरें सामने आई है। हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से फ़िलहाल कुछ नहीं कहा है। आने वाले कुछ समय में मैचों का कार्यक्रम घोषित किया जा सकता है। फैन्स को भी इसका बेसब्री से इंतजार है।




Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here