Home Trending In Cricket केरल के 16 साल के क्रिकेटर ने बताई अपने अनोखे नाम के...

केरल के 16 साल के क्रिकेटर ने बताई अपने अनोखे नाम के पीछे की कहानी

0
13


रणजी ट्रॉफी 2022 के लिए जब केरल की टीम की घोषणा हुई तो एक नाम ने सबका ध्यान खींचा था. यह नाम ‘एडन एपल टॉम’ (Eden Apple Tom) था. एडन एपल टॉम 16 साल के युवा क्रिकेटर हैं. ये बतौर तेज गेंदबाज केरल की टीम (Kerela Ranji Team) में शामिल किए गए थे. इस क्रिकेटर ने अपने रणजी डेब्यू मैच में ही 6 विकेट लेकर धूम मचा दी थी.

मेघालय के खिलाफ मैच में केरल ने एडन एपल टॉम के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पारी और 166 रन से विशाल जीत हासिल की. एडन को इस प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी चुना गया. रणजी ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में भी एडन केरल की टीम में शामिल हैं. दूसरे मुकाबले के पहले दिन के दौरान उन्होंने अपने नाम के पीछे की कहानी बताई.

एडन ने बताया, ‘यह नाम मुझे मेरे पिताजी से मिला. मेरे दादाजी ने पिताजी का नाम एपल टॉम रखा था. उन्होंने यह नाम इसलिए रखा था क्योंकि उन्हें क्रिएटीव नाम पसंद थे. इसके बाद मेरा नाम एडम एपल टॉम पड़ा.’ 

रणजी डेब्यू की पहली ही गेंद पर लिया विकेट
मेघालय के खिलाफ रणजी डेब्यू करते हुए एडन ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया. यही नहीं उन्होंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर भी विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की. उन्होंने मेघालय की पहली पारी में 41 रन देकर चार और दूसरी पारी में 30 रन देकर दो विकेट निकाले. 

तीन साल पहले दुबई से आए थे ईडन
साल 2018 में एडन अपने पिता के साथ दुबई से तिरुवनंतपुरम आए थे. क्रिकेट में करियर बनाने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया. उनके केरल की रणजी टीम में शामिल होने की कहानी भी दिलचस्प है. केरल टीम के कोच टीनू योहानन ने उन्हें रणजी ट्रॉफी की तैयारी के लिए अलफुजा में लगे कैंप में नेट पर गेंदबाजी करते देखा था. उनकी गेंदबाजी देखकर टीनू ने उन्हें रणजी टीम में शामिल कर लिया.

यह भी पढ़ें..

कसिनो के विज्ञापन में इस्तेमाल हुई सचिन की तस्वीरें, मास्टर-ब्लास्टर बोले- यह गलत है, कानूनी कार्रवाई करेंगे

जेम्स एंडरसन ने तोड़ी चुप्पी, विंडीज दौरे से बाहर होने पर कही यह बात





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here