हाइलाइट्स

  • लखनऊ फ्रैंचाइजी आईपीएल की सबसे महंगी टीम है
  • नई फ्रैंचाइजी ने राहुल, स्टोइनिस और बिश्नोई को जोड़ा है
  • इस बार आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी

लखनऊ: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लखनऊ फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया है। टीम के मालिक संजीव गोयनका ने सोमवार को एक वीडियो संदेश में इसका नाम साझा किया।

आरपीएसजी समूह की स्वामित्व वाली लखनऊ की टीम ने प्रशंसकों से नाम को लेकर राय मांगी थी, जिसके बाद टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखने का फैसला किया गया।

गोयनका ने नाम की घोषणा करते हुए कहा, ‘नाम बनाओ नाम कमाओ’ प्रतियोगिता को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। लाखों लोगों ने प्रतिक्रिया दी, जिसके आधार पर हम लखनऊ आईपीएल टीम के लिए नाम चुनकर बहुत खुश हैं।’

उन्होंने कहा, ‘आपकी सिफारिशों के आधार पर हमने जो नाम चुना है वह है लखनऊ सुपर जायंट्स। आपकी प्रतिक्रिया और प्यार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। भविष्य में भी हमें अपना समर्थन देना जारी रखें।’ लखनऊ सुपर जायंट्स टीम को संजीव गोयनका ने 7090 करोड़ की रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा है।

फ्रेंचाइजी मालिकों ने इस नई आईपीएल टीम का नाम तय करने के लिए तीन जनवरी को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के लिए अभियान शुरू किया था।

केएल राहुल करेंगे टीम की कप्तानी
लखनऊ और अहमदाबाद इस साल से आईपीएल में दो नई टीमें होंगी। चकाचौध से भरी इस लीग में अब 10 टीमें हो गई हैं। लोकेश राहुल आगामी आईपीएल सत्र में लखनऊ फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगे। टीम ने खिलाड़ियों की नीलामी से पहले मार्कस स्टोइनिस और रवि बश्नोई से भी करार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here