Home Cricket-New रवि शास्त्री ने बताई चेन्नई सुपर किंग्स की बड़ी कमजोरी, कहा- अगर...

रवि शास्त्री ने बताई चेन्नई सुपर किंग्स की बड़ी कमजोरी, कहा- अगर इसे नहीं सुलझाया तो बढ़ेंगी मुश्किलें

0
3
मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) लगातार दो हार के बाद दबाब में हैं। उन्होंने शनिवार को कहा कि टूर्नमेंट में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। और अगर ऐसा नहीं होता है तो चेन्नई के लिए वर्ल्ड कप में आगे का सफर मुश्किल हो सकता है।

आईपीएल के इतिहास में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings Lost Both Opening Matches) अपने शुरुआती दोनों मैच हारी है। पहले उसे कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों हार मिली और उसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने उनसे छह विकेट से हराया। पहले मैच में बल्लेबाज मजबूत स्कोर नहीं बना पाए वहीं दूसरे मैच में अनुभवहीन गेंदबाज 211 का स्कोर डिफेंड नहीं कर पाईं।

आईपीएल पॉइंट्स टेबल | आईपीएल शेड्यूल

चेन्नई के सलामी बल्लेबाज और बीते सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Giakwad) दोनों ही मैचों में दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सके। डेवॉन कॉन्वे ने पहले मैच में उनके साथ पारी की शुरुआत की। वह 8 गेंद पर सिर्फ तीन रन बनाकर पविलियन लौटे। दूसरे मैच में चेन्नई ने गायकवाड़ के साथ रॉबिन उथप्पा (Robin Utthappa) को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया। उथप्पा ने 27 गेंद पर 50 रन की पारी खेली।

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को लगता है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अच्छी फॉर्म में लग रहे हैं लेकिन सलामी बल्लेबाजों को लय में लौटना होगा।ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत में शास्त्री ने कहा, ‘चेन्नई के लिए सबसे बड़ी परेशानी की बात यह है कि उसके दोनों सलामी बल्लेबाज परफॉर्म नहीं कर रहे। नए कप्तान ने टीम की बागडोर संभाली है और वह दबाव में है। जी, धोनी फॉर्म में हैं लेकिन अगर उनके किसी एक ओपनर ने लय नहीं पकड़ी तो टूर्नमेंट में उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं’

शास्त्री ने गायकवाड़ को खुद को वक्त देने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पारी की शुरुआत में उन्हें थोड़ा वक्त लेना चाहिए। धीमी शुरुआत को वह बाद में कवर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘रुतुराज (Ruturaj Gaikwad) को चाहिए कि वह खुद को थोड़ा वक्त दें। वह अच्छे टाइमर हैं, वह धीमी शुरुआत को बाद में कवर कर सकते हैं क्योंकि उनके पास सभी तरह के शॉट हैं। अगर वह संभलकर शुरू करें और पिच की रफ्तार के साथ तालमेल बैठा लें तो रन अपने आप आने शुरू हो जाएंगे। ये बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिचें हैं। पिछले साल के मुकाबले इन पिचों में अच्छा उछाल है और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही है।’

गायकवाड़ (Gaikwad) पिछले मैच में ऐसा करने की कोशिश की थी लेकिन LBW की अपील के दौरान उनका ध्यान भंग हो गया था और वह इसी चक्कर में वह रन-आउट हो गए थे। इसके साथ ही अंदर आती गेंदों पर उनकी कमजोरी को भी विपक्षी टीमों ने पकड़ लिया और वे इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का अगला मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ रविवार को मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में होगा। पंजाब किंग्स के पास चैंपियन बोलर कागिसो रबाडा और बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह हैं, जो गायकवाड़ को मुश्किलों में डाल सकते हैं।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here