Home Cricket प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में यूपी योद्धा के अब तक के...

प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में यूपी योद्धा के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

0
45

Pro Kabaddi League Season 8, UP Yoddha in this season so far: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 का आधा सफर पूरा हो चुका है. दबंग दिल्ली (Dabang Delhi KC), बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) और पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने शानदार प्रदर्शन किया है और शुरू से ही टॉप की 6 टीमों में अपनी जगह बना के रखी है, तो तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans), पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के लिए ये सीजन उनके उम्मीदों के विपरीत रहा है. लीग के साथ साथ सभी टीमों ने अपने पहले हाफ का सफर पूरा कर लिया है. तो चलिए आज यूपी योद्धा के पहले हाफ के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं.

यूपी योद्धा (UP Yoddha) का प्रदर्शन अभी तक मिला-जुला रहा है. टीम की शुरुआत इस सीजन खराब रही थी और योद्धाओं को पहले 7 मुकाबलों में से सिर्फ 1 में जीत मिली थी. टीम को पहले बंगाल वॉरियर्स  (Bengal Warriors) ने पहले ही मुकाबले में हरा दिया. उसके बाद पटना पायरेट्स (Patna Pirates) के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers), तमिल थलाइवाज और दबंग दिल्ली से हार गई. इस बीच गुजरात जायंट्स और यू मुंबा के खिलाफ योद्धा टाई खेलने में सफल रहे. बेंगलुरु बुल्स को हराकर यूपी योद्धा जीत की पटरी पर लौटी और उसके बाद पांच मैचों तक अजेय रही.

योद्धा ने स्टीलर्स के खिलाफ टाई खेला लेकिन तेलुगू टाइटंस, पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) और बंगाल वॉरियर्स को हराकर टीम ने टॉप 6 में जगह बना ली. हालांकि टीम को अपना आखिरी दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इस सीजन योद्धा 14 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में 7वें स्थान पर हैं. नीतेश कुमार (Nitesh Kumar) की अगुवाई में योद्धाओं ने डिफेंस में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम के चारों डिफेंडर्स ने हाई-5 पूरा कर चुके हैं. रेडिंग में सुरेंदर गिल (Surender Gill) ने सबसे अधिक प्रभावित किया है और वो 14 मुकाबलों में 119 रेड प्वाइंट्स हासिल कर चुके हैं.

परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) धीरे धीरे फॉर्म में लौट रहे हैं और पिछले पुनेरी पलटन के खिलाफ उन्होंने इस सीजन का 100वां रेड प्वाइंट्स हासिल किया. श्रीकांत जाधव (Srikanth Jhadhav) और मोहम्मद तघी (Mohammad Taghi) ने यूपी योद्धी की रेडिंग विभाग को और मजबूत किया है. सुमित सांगवान (Sumit Sangwan), आशु सिंह (Ashu Singh) और शुभम कुमार (Shubham Kumar) को अपनी लय बरकरार रखने की जरूरत है. सभी टीमों की नज़र अब पहले 6 स्थानों को हासिल करने पर है. यूपी योद्धा भी उस दौड़ में शामिल है और अपनी लय हासिल कर टीम प्लेऑफ्स के लिए क्वालिफाई कर सकती है.

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में बंगाल वॉरियर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में बेंगलुरु बुल्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here