नई दिल्ली: तमाम पूर्व खिलाड़ी अपने अपने अनुभव के आधार पर आईपीएल को लेकर भाविष्यवाणी कर रहे हैं. किसी ने CSK, KKR का इस सीजन का आगला चैंपियन बताया तो किसी ने RCB की जीत की भविष्यवाणी की.

इस बीच आयरलैंड के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज नील ओ ब्रायन ने राजस्थान रॉयल्स को मौजूदा आईपीएल का चैंपियन बताया. उन्होंने भविष्यवाणी की कि संजू सैमसन की अगुवाई वाली पिंक आर्मी 2022 सीजन की बादशाह बन सकती है.

हर विभाग में मजबूत हैं राजस्थान रॉयल्स

आयरलैंड के धाकड़ क्रिकेटर रहे नील ओ ब्रायन ने कहा कि राजस्थान की टीम में एक व्यवस्थित वातावरण है. कैंप में प्रत्येक खिलाड़ी खुश नजर आता है. टीम के बल्लेबाजी लाइन-अप में शुरुआती तीन या चार बल्लेबाज शानदार हैं. वहीं पांच और छह पर भी बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ी हैं. टीम हर डिपार्मेंट में संतुलित नजर आ रही है.

उन्होंने कहा कि अगर जॉस बटलर और संजू सैमसन उन्हें अच्छे तरीके से सेट करते हैं तो टीम के पास वास्तव में एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है. अश्विन और चहल जैसे खिलाड़ी मैच विनर हैं जो अपने प्रदर्शन ने टीम को चैंपियन भनाने की ताकत रखते हैं. अहम तथ्य ये है कि राजस्थान ने दोनों मैच टारगेट बचाते हुए जीते हैं. जबकि अब तक आईपीएल में बाकी मैच टारगेट चेज करने वाली टीम ने जीते. संजू सैमसन दोनों मैचों में टॉस हारे लेकिन उनकी टीम ने मैच जीता.

राजस्थान ने मुंबई को दी करारी शिकस्त

जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 23 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 193 रन बनाने के बाद मुंबई की पारी को आठ विकेट पर 170 रन पर रोक दिया.

मुंबई की यह दो मैचों में दूसरी हार है. बटलर ने 68 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाये. उन्हें कप्तान संजू सैमसन (30) और शिमरोन हेटमायर (35) का अच्छा साथ मिला. बटलर ने सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की जबकि हेटमायर के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. सैमसन ने 21 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया तो वही हेटमायर ने 14 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके जड़े.

इसे भी पढ़ें- GT vs DC: गुजरात के आगे दिल्ली पस्त, टाइटंस ने दर्ज की शानदार जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here