IPL 2022 Mega Auction : कप्तान धोनी (Dhoni) की नजर में ये खिलाड़ी जरूर होंगे. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जुड़ सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के साथ

csk and dhoni wants these three players (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • चेन्नई है आईपीएल की सफल टीमों में शुमार
  • चेन्नई की ताकत उसकी मजबूत कोर है 

 

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमें मेगा ऑक्शन का इंतज़ार कर रहे हैं. आज हम जिस टीम की बात करेंगे वो आईपीएल की सफल टीमों में से एक है. हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की. जैसा आप जानते ही हैं कि चेन्नई ने जो अपने चार खिलाड़ी रिटेन किये हैं उसमें रविंद्र जडेजा (16 करोड़), महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़), मोईन अली (8 करोड़), ऋतुराज (6 करोड़) शामिल हैं. अब जब ऑक्शन में ये टीम जाएगी तो किस-किस खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है, बताते हैं आपको.

शाहरुख़ खान
शाहरुख़ खान युवाओं में उभरते हुए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. धोनी इनको अपने साथ जरूर जोड़ना चाहेंगे. शाहरुख़ ने आईपीएल में 11 मैच खेले हैं जिसमें 153 रन बनाए हैं. एवरेज रहा है 21.58. जब भी टी20 की बात होती है तो स्ट्राइक रेट रन से ज्यादा जरुरी हो जाता है. तो खान साहब का स्ट्राइक रेट रहा है 134.21 का. इनके ऑक्शन प्राइस की बात करें तो वो है 5.23 करोड़ रुपए. यानी शाहरुख़ खान धोनी के लिए किसी सोने की मुर्गी से कम साबित नहीं होने वाले हैं. 

ईशान किशन 
ईशान को मुंबई ने रिटेन नहीं किया तो ऐसे में सभी दूसरी टीमों के पास शानदार मौका है, इस जानदार ओपनर को अपने साथ जोड़ने का. ईशान ने मुंबई के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं. इन्होने 61 मैचों में 28.47 के एवरेज से 1452 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट रहा है 136.33 का. आंकड़ों से आप जान ही गए होंगे कि आखिर क्यों बड़ी टीमें इनको अपने साथ जोड़ने के लिए जी जान लगा देंगी. ईशान का ऑक्शन प्राइस है 6.20 करोड़ रुपए.

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंडर में से एक हैं. धमाकेदार बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी इनका प्रमुख हथियार है. और आईपीएल जैसी बड़ी लीग में ऑलराउंडर की भूमिका और जरुरी हो जाती है. बेन स्टोक्स ने 43 मैच खेले हैं आईपीएल में. जिसमें 25.55 के एवरेज से 920 रन बनाए हैं. धोनी और बेन स्टोक्स पहले भी आईपीएल में साथ खेल चुके हैं. तो और भी संभावना है कि बेन स्टोक्स आईपीएल 2022 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए नजर आएं. 

इन सभी के अलावा डेविड वार्नर, स्मिथ, अश्विन चेन्नई और धोनी के रेडार पर जरूर होंगे. खासकर स्पिनर्स को धोनी लेना चाहेंगे. क्योंकि चेन्नई का मैदान स्पिनर्स के माकूल होती है.



संबंधित लेख

First Published : 21 Dec 2021, 09:39:35 AM


For all the Latest
Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here